करियर को बचाने के लिए शाहरुख़ ने उठाया चौं’काने वाला क़दम, अब करेंगे

बॉलीवुड के किंग ख़ान शाहरुख़ ख़ान ने जहाँ एक तरह से अनुआपचारिक घोषणा करके फ़िल्मों से सन्यास ले चुके हैं वहीं ख़बर आ रही है कि वो एक दूसरे अवतार में अब भी इस दुनिया से जुड़े रहेंगे। जी हाँ, जैसा कि सभी जानते हैं शाहरुख़ ख़ान की प्रोडक्शन कम्पनी रेड चिल्लिस एंटरटेनमेंट फ़िल्मों और कुछ शोज़ के निर्माण से जुड़ा रहा है। अब ख़बर है कि शाहरुख़ अपने प्रोडक्शन हाउस के साथ वेब वर्ल्ड में क़दम रखने वाले हैं।

1994 में आयी शाहरुख़ की फ़िल्म “कभी हाँ कभी ना” उनकी बेहतरीन फ़िल्मों में से एक मानी जाती हैं। अब जहाँ एक ओर रीमेक का दौर आ चुका है ऐसे में कई मेकर्स इस फ़िल्म का रीमेक करने के लिए बेक़रार हैं और वो निर्माता निर्देशक के ऑफ़िस के चक्कर लगा रहे हैं। ताकि इस फ़िल्म के राइट्स उन्हें मिल सकें। अपनी इस फ़िल्म के राइट्स को लेने के लिए शाहरुख़ भी ज़ोर लगा रहे हैं लेकिन वो इस फ़िल्म के राइट्स लेने के बाद इस पर फ़िल्म नहीं बल्कि वेब सिरीज़ बनाना चाहते हैं।

shahrukh with star cast of kabhi haan kabhi na

इस वेब सिरीज़ में शाहरुख़ तो नहीं होंगे बल्कि वो किसी नए चेहरे को लॉंच ज़रूर करना चाहते हैं। अब ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि शाहरुख़ को कभी हाँ कभी न के राइट्स मिलते हैं या नहीं। लेकिन वेब सिरीज़ के प्रोड्यूसर के तौर पर उनका नया अवतार ज़रूर सफलता पाएगा। हाल ही में शाहरुख़ के क़रीबी करण जौहर ने भी अपनी धर्माटिक एंटर्टेन्मेंट नाम से वेब वर्ल्ड में एंट्री की घोषणा की है वो अपनी पहली सिरीज़ में स्टूडेंट्स ऑफ़ द इयर को ही ढालने वाले हैं। वेब वर्ल्ड में बड़े-बड़े नामों का आना इस बात की दस्तक है कि अभी पॉप्युलर होते इस प्लेटफ़ॉर्म की सफलता का अंदाज़ा बॉलीवुड के इन दिग्गजों को भी हो गया है।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.