शाहबाज़ नदीम की शानदार गेंदबाज़ी से इण्डिया-ए की जीत तय, सिराज ने भी की..

भारत-ए टीम ने वेस्टइंडीज़-ए को पहले अनधिकृत टेस्ट में जीत की ओर अपने क़दम बढ़ा दिए हैं. भारतीय टीम की शानदार गेंदबाज़ी के सामने वेस्टइंडीज़ की टीम के बल्लेबाज़ बिलकुल न टिक सके. वेस्टइंडीज़ की दूसरी पारी महज़ 180 के स्कोर पर ढेर हो गई. भारत की ओर से शाहबाज़ नदीम ने शानदार गेंदबाज़ी की जबकि उनका साथ मुहम्मद सिराज ने दिया.

नदीम ने पाँच विकेट लिए जिसकी वजह से वेस्ट-इंडीज़ की दूसरी पारी महज़ 180 के स्कोर पर ढह गई. बाएँ हाथ के स्पिन गेंदबाज़ नदीम ने पहली पारी में भी पाँच विकेट झटके थे, दूसरी पारी में भी उन्होंने 5 विकेट लेकर वेस्ट-इंडीज़ की कमर तोड़ दी. पहली पारी में 84 रन की बढ़त लेने वाली भारत की टीम को जीत के लिए महज़ 97 रनों का लक्ष्य मिला और भारत-ए ने अब तक एक विकेट के नुक़सान पर 29 रन बना लिए हैं.

भारत को मैच जीतने के लिए 68 रनों की दरकार है जबकि उसके 9 विकेट अभी भी बाक़ी हैं. अंटीगुआ में खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन भारत की टीम ने 299/8 से आगे खेलना शुरू किया. भारत की पूरी टीम 312 पर आल आउट हो गई. वेस्टइंडीज़ ने संभल कर शुरुआत की लेकिन कोई लम्बी साझेदारी नहीं बन सकी. सिराज ने 38 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

इस मैच के हीरो लेकिन शाहबाज़ नदीम ही नज़र आ रहे हैं. उन्होंने 47 रन दिए और पाँच प्रमुख बल्लेबाज़ों को आउट किया.पहली पारी में नदीम ने 62 रन देकर पाँच विकेट लिए थे. वेस्टइंडीज़ ए की टीम ने पहली पारी में 228 रन बनाये थे. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान शमराह ब्रूक्स ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। स्कोर समरी: भारत ए-312 रन (रिद्धिमान साहा- 66) और 29/1, वेस्टइंडीज ए (228 और 180- ब्रूक्श 53, शाहबाज 47/5, 62/5)

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.