पति-पत्नी के विवाद और तलाक के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने पति के खिलाफ थाने में मा’रपीट और दहेज प्रता’ड़ना का मामला दर्ज कराया है। साथ ही कई  चौं’काने वाले आरो’प लगाए हैं। बीवी ने कहा-उसका पति जबरन उसे नॉनवजे खिलाता है जब मैं मना करती तो दिन-दिनभर भूखा रखता है। मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है।

इंदौर पुलिस ने पी’ड़िता की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जांच के दौरान पता चला कि पीड़िता की शादी मार्च 2016 में जयपुर के रहने वाले अंकित फतेहपुरिया के साथ हुई थी। जहां शादी में दहेज के रूप में लड़की के पिता ने सोना-चांदी, हीरे के गहने समेत करीब एक करोड़ रुपए का दहेज दिया था। इसके अलावा काफी धूमधाम से शादी की थी, जिसमें करोड़ों रुपए खर्च हुए थे

पीड़िता ने कहा मेरे पिता ने अपनी गुंजाइश से ज्यादा शादी में पैसा दिया था। लेकिन विवाह के एक दो महीने बाद ही अंकित और उसके घरवालों ने फिर से दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह आए दिन छोटी-छोटी बातों पर ताना मारने लगे। साथ ही अंकित कहता था कि जाओ पिता के घर से एक करोड़ रुपए और लेकर आए। जब में इसका विरोध करती तो मेरे साथ मारपीट करता।

पीड़िता ने बताया कि जब मैंने दहेज लाने के लिए मना कर दिया तो वह मानसिक प्रताड़ित करने लगा। उसको पता था कि मैं शाकाहारी हूं, फिर भी वो नानवेज खाने के लिए  दबाव बनाता था। वह  होटल से नानवेज लाता और जबरन खिलाने की कोशिश करता। मैं विरोध करती तो दिनभर भूखा-प्यासा रख कमरे में बंद कर देता। इसके साथ ही जानवरों की तरह बुरी तरीके से पीटने लगता। कहा मेरे घर वालों ने कई बार मेरे पति को इंदौर बुलाकर और जयपुर आकर खूब समझाया। कुछ दिन तो ठीक से रहता, फिर अपने तरीके पर आ जाता।  इसके बाद अब पुलिस के पास मदद की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *