अभी टी-20 विश्वकप खतम भी नहीं हुआ था की भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, 17 नवम्बर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने 16 सदस्यों वाली भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली ऑल इंडिया सिलेक्शन कमेटी ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दिया है.

भारतीय टीम घरेलू धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवम्बर से तीन टी20 मैच और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज के लिए हालांकि अभी टीम का चयन नहीं किया गया है. टी20 के लिए रोहित शर्मा का कप्तान बनाया गया है. टीम में कई नए चेहरे शामिल किए गये हैं. टीम युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है. आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड, ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और आवेश खान भी शामिल हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद इस सीरीज के मायने काफी बढ़ चुके हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड ने टीम इंडिया को हराया था , अब देखना ये है की क्या इस हार का बदला ले पति है टीम इंडिया या नहीं, वैसे न्यूज़ीलैंड की टीम पिछले काफी समय से भारत के लिए सिरदर्द बनी हुई है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड को धूल चटा पाती है या नहीं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *