बदायूँ से सांसद और समाजवादी पार्टी के क़द्दावर नेता धर्मेन्द्र यादव ने कहा है कि उनका गठबंधन जिसे चाहेगा वही प्रधानमंत्री बनेगा. उन्होंने एक समाचार एजेंसी से इंटरव्यू के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री को लेकर जो फार्मूला होगा उस पर गठबंधन विचार करेगा. उन्होंने कहा,”प्रधानमंत्री को लेकर क्या फार्मूला तय होगा, वह मैं नहीं कह सकता क्योंकि इस पर फैसला हमारे शीर्ष नेता करेंगे. लेकिन इतना जरूर कहना चाहता हूं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और हमारी गठबंधन की नेता जिसे चाहेंगी, वही प्रधानमंत्री बनेगा.

उन्होंने दावा किया कि उन्हें उत्तर प्रदेश की जनता भरपूर समर्थन दे रही है. उन्होंने कहा,”बड़ी जिम्मेदारी से कहना चाहता हूं कि हमारे गठबंधन के सहयोग के बिना कोई प्रधानमंत्री बनने वाला नहीं है.” साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया कि भाजपा इस चुनाव में उत्तर प्रदेश से 10 सीटें भी नहीं जीतेगी. उन्होंने कहा,”सरकार बनने के बाद सबसे पहले हम लोग जाति आधारित जनगणना के आंकड़ों को सामने रखकर पूरी तस्वीर साफ करेंगे कि कितने एससी हैं, कितने एसटी हैं और कितने ओबीसी हैं?”

वो आगे कहते हैं,”आंकड़े सामने आने के बाद संख्या के अनुपात में आरक्षण दिया जाएगा. अगर संख्या ज्यादा होगी तो आरक्षण का दायरा बढ़ेगा. इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए.” धर्मेन्द्र ने कहा,”जनता के बीच राष्ट्रवाद के मुद्दे का कोई असर नहीं है. लोग जानते हैं कि जो कुछ हुआ, उसमें मोदी जी का कोई योगदान नहीं है. वह हमारे जवानों का पराक्रम है.”

वाराणसी से तेज बहादुर यादव का पर्चा ख़ारिज हो जाने के विषय में बोलते हुए उन्होंने कहा,”तेज बहादुर की क्या गलती थी? सिर्फ खाने की शिकायत को लेकर बात की तो उसे बर्खास्त कर दिया गया. मोदी जी, अमित शाह और भाजपा ने साजिश के तहत हमारे इस जवान का पर्चा खारिज कराया है. मुझे लगता है कि अब तेज बहादुर ने करोड़ों दिलों में जगह बना ली है. मोदी जी को जनता जवाब देगी.” उन्होंने दावा किया कि आज़मगढ़ से अखिलेश यादव बड़ी जीत हासिल करेंगे.

तेज बहादुर यादव

धर्मेंद्र ने कहा,”यहां देश की सबसे बड़ी जीत होनी चाहिए. आजमगढ़ सपा-बसपा का गढ़ है. यहां हमारा बहुत मजबूत आधार है. यह समाजवादी सोच और बहुजन विचारधारा का बड़ा किला है.” भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ की चुनौती के सवाल पर उन्होंने कहा,”निरहुआ कोई चुनौती नहीं हैं. उन्हें कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है. कलाकार होना अलग बात है, लेकिन राजनीति में उनका योगदान क्या है?” सपा सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए सपा सांसद ने कहा, ‘योगी जी से पूरा प्रदेश त्रस्त है. लोग इनको सबक सिखाएंगे. 23 मई को इनको अहसास होगा.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here