कांग्रेस के दफ़्तर में ही थे चिदंबरम, सामने आकर दिया बड़ा ब’यान..

नई दिल्ली: मीडिया और कई लोगों को चौंकाते हुए आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम सामने आये और उन्होंने अपना प’क्ष रखा. सुबह से मीडिया का एक प’क्ष ये कह रहा था कि चिदंबरम क़ानू’न से भाग रहे हैं लेकिन उन्होंने सामने आकर सभी को ग़लत साबित कर दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने आज कांग्रेस दफ़्तर में एक प्रेस वार्ता को संबो’धित किया.

इस वार्ता में उन्होंने कहा,”मैं क़ा’नून से भागा नहीं हूँ. मैं न्याय की कोशिश कर रहा था. मैं अपना सिर ऊंचा करके रहूंगा. जीवन और आ’ज़ादी में बेहिचक आ’ज़ादी चुनूंगा और आज़ादी के लिए ल’ड़ना पड़ता है. INX मामले में मेरे ख़ि’लाफ़ आ’रोप नहीं है. शुक्रवार तक एजेंसियों को रुकना चाहिए.” प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ सलमान खुर्शीद, कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि आज चिदंबरम और उनके वकीलों ने कोशिश की कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिले लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक इस मामले में कोई फ़ैसला नहीं सुनाया है. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाख़िल करके अं’तरिम संरक्षण की मांग की थी. कोर्ट नंबर तीन में जस्टिस एन वी रमना के सामने याचिका दाखिल करके जल्द सुनवाई की मांग की गई थी. लेकिन जस्टिस रमना ने कहा कि वह याचिका सीजेआई को भेज रहे हैं, वे तय करेंगे कि याचिका पर सुनवाई कब होगी?

आज इस केस के मेंशन न हो पाने की वजह से अब इसकी सुनवाई शुक्रवार को होगी. वहीं, CBI तथा प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम की गि’रफ्तारी से राहत मांगने वाली याचिका के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल किए हैं. इसका अर्थ है कि सुप्रीम कोर्ट अब कोई भी फ़ैसला दोनों प’क्षों को सुनने के बाद ही सुना सकता है.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.