राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश में सियासी बवाल, सिंधिया के बाद कांग्रेस के ..

July 19, 2020 by No Comments

मध्य प्रदेश: मार्च के महीने से ही मध्य प्रदेश कांग्रेस में काफी उथल-पुथल चल रही थी। जिसके चलते कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 अन्य विधायकों ने इस्ती’फा दे दिया था। कांग्रेस का हाथ छोड़कर उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। वहीं अब एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर संक’ट के बादल मं’डरा रहे हैं। दरअसल, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की एक और विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर ने भी इस्तीफा दे दिया है। सुमित्रा देवी कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई हैं।

विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी का हाथ थामने वाले सिंधिया ने सुमित्रा देवी कास्डेकर का बीजेपी में शामिल होने पर स्वागत किया है। शनिवा’र को सिंधिया ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि “मध्य प्रदेश के नेपानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक श्रीमती सुमित्रा कास्डेकर के कांग्रेस छो’ड़कर भाजपा परिवार में शामिल होने पर उनका स्वागत करता हूं। एक और विधायक द्वारा प्रदेश हित मे लिया गया सही निर्णय।”

Sumitra Devi


मालूम हो कि शुक्रवा’र को बुरहानपुर जिले के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुमित्रा देवी ने इस्ती’फा पेश किया था। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सुमित्रा देवी द्वारा दिया गया इस्तीफा मंज़ूर भी कर लिया था। जिसके बाद सुमित्रा देवी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पहुंची। विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री अरविंद भदौरिया, मंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में वह बीजेपी ऑफिस जाकर पार्टी में शामिल हो गईं। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में जल्द ही 26 विधानसभा क्षे’त्रों में उप चुनाव होने वाले है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *