सौरव गांगुली को मिलने वाला है ये बड़ा पद, क्रिकेट में अब चलेगी ‘दादागिरी’

खेल दुनिया

मुंबई: सौरव गांगुली का नाम देश के महान कप्तानों में शुमार किया जाता है. उनका क्रिकेट करियर शानदार था, अंत के दिनों में उन्हें आंतरिक राजनीति का सामना करना पड़ा. सौरव गांगुली ने जब अपने क्रिकेट सफ़र की शुरुआत की थी तो उन्होंने पहले दो टेस्ट में दो शतक बनाये थे और तीसरे में वो एक रन से चूक गए थे. सौरव के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने भारतीय टीम को बाहर जीतना सिखाया.

अब ख़बर है कि सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष चुना जा सकता है. उन्होंने पर्चा दाख़िल कर दिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि सौरव की स्थिति बाक़ी उम्मीदवारों से बेहतर है. सौरव गांगुली और बृजेश पटेल इस रेस में आगे चल रहे हैं. वहीँ ऐसी भी ख़बरें हैं कि गृह मंत्री अमित शाह के बेटे को भी भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड में सचिव नियुक्त किया जा सकता है.

एक समाचार वेबसाइट में छपी ख़बर के मुताबिक़ बीसीसीआई की राज्य इकाइयों की अनौपचारिक बैठक में जय शाह को सचिव बनाए जाने पर आम सहमति बन गई है. इसके अलावा केंद्रीय राज्य वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया जाना तय माना जा रहा है. परन्तु अभी भी नए BCCI अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर राय स्पष्ट नहीं बताई जा रही है.

आपको बता दें कि यदि सौरव गाँगुली BCCI अध्यक्ष नियुक्त होते हैं तो वो सितम्बर २०२० तक अध्यक्ष रहेंगे. फ़िलहाल वो क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल के अध्यक्ष हैं.सौरव गांगुली के चाहने वाले ये उम्मीद कर रहे हैं कि वो अध्यक्ष पद पर नियुक्त हों. उनके इस पद पर आने से क्रिकेट को तरक्की मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *