अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है. मंगलवार (22 नवंबर) को लुसेल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से पराजित कर दिया. अर्जेंटीना की ओर से कप्तान लियोनेल मेसी केवल एक ही गोल दाग पाए.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला बड़ा उलटफेट देखने को मिला है. मंगलवार (22 नवंबर) को लुसेल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के मुकाबले में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से पराजित कर दिया. फुटबॉल जगत के इतिहास में सऊदी अरेबिया की अर्जेंटीना पर यह पहली जीत है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल चार मुकाबले खेले गए थे जिसमें अर्जेंटीना ने दो मैच जीते थे, वहीं दो मुकाबले ड्रॉ पर छूटे थे.

मुकाबले का पहला गोल दसवें मिनट में ही हो गया. यह गोल कप्तान लियोनेल मेसी ने पेनल्टी के जरिए किया. दरअसल सऊदी अरब के प्लेयर अब्दुल्लाहमिद ने अर्जेंटीनी प्लेयर को रोकने का प्रयास किया जिस कारण वह सऊदी अरब के बॉक्स में गिर गया. फिर रेफरी ने वीएआर चेक के जरिए अर्जेंटीना को पेनल्टी दे दी. मेसी ने पेनल्टी को कनवर्ट करने में कोई गलती नहीं की.

इसके अलावा भी पहले हाफ में अर्जेंटीना ने कुछ गोल दागे , लेकिन आधिकारिक रूप से इसे गोल नहीं हो पाया. फिर लोटारो मार्टिनेज ने भी एक और गोल कर दिया था, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया क्योंकि वीएआर ने इसे ऑफसाइड करार दिया था. इसके अलावा पहले ही हाफ में मेसी का गोल भी ऑफसाइड हो गया था.

दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने कमाल की वापसी की है. नतीजन उसने मैच के 48वें मिनट में मैच का पहला गोल कियाय सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने गोल दागा. फिर 54वें मिनट में सलेम अल-दावसारी ने गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *