सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे बै’न पर किया नया एलान..

January 31, 2021 by No Comments

रियाज़: सऊदी अरब से ख़बर है कि यहाँ की सरकार ने 17 मई तक अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उ’ड़ानों और भूमि और बं’दरगाहों के माध्यम से किंगडम में प्रवेश को नि’लंबित कर दिया है। इससे पहले, आंतरिक मंत्रालय ने 31 मार्च को किंगडम की सी’मा को फिर से खोलने की योजना बनाई थी। अरबियन बिजनेस ने बताया कि यह निर्णय दुनिया भर में कोविड -19 के नए उपभेदों के फै’लने के कारण लिया गया।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड -19 वैक्सीन की डि’लीवरी में देरी फैसले का एक और कारण है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि यात्रा प्रतिबंध हटाने से पहले वा’यरस के खिलाफ अधिक’तम लोगों को टीका लगाना महत्वपूर्ण है। सऊदी अरब ने कुछ देशों में कोरो’नावायरस के एक नए त’नाव के फै’लने के बाद पहली बार दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय उ’ड़ानों को नि’लंबित करने का फै’सला किया था।

आपको बता दें कि सऊदी अरब ने 17 दिसंबर, 2020 को उपन्यास कोरो’नवायरस के लिए टी’काकरण कार्यक्रम शुरू किया। तीन चरण के टी’काकरण की प्रक्रिया में देश के नागरिकों और निवासियों को शामिल किया गया है जो इसे प्राप्त करना चाहते हैं। इससे पहले, यह घोषणा की गई थी कि फाइजर-बायोनेट से वै’क्सीन की तीन मिलियन खुरा’क मई 2021 के अंत तक किंगडम में आ जाएगी। फा’इजर फरवरी 2021 के अंत तक वैक्सीन की एक मि’लियन खु’राक वितरित करेगा।

इस बीच, किंगडम ने शुक्रवार को 267 नए कोविड -19 मामलों और दो मौतों की सूचना दी। कुल नए मामलों में से, 89 रियाद में द’र्ज किए गए, पूर्वी प्रांत में 70, मक्का में 49, असीर में 12, मदीना में छह, नजारान में पांच, और जाज़ान में तीन, अरब न्यू ने रिपोर्ट किया। मामलों की संचयी संख्या 367,543 हो गई जबकि मृ’त्यु का आंकड़ा बढ़कर 6,368 हो गया। वायरस से 253 और लोगों के बरामद होने के बाद, संचयी वसूली 359,006 तक पहुंच गई। (साभार- हिंदी सियासत)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *