सऊदी अरब में फिर बढ़ा कोरोना का ख़’तरा, सरकार ने 32 मस्जिदों को किया बंद..

February 11, 2021 by No Comments

सन 2019 के आखिर में चीन के एक शहर से शुरू हुए कोरोनावायरस ने अपने पांव उतरा पसारे हैं कि दुनिया का लगभग हर देश इस वायरस से पीड़ित है. इससे बचने के उपायों के बारे में अध्ययन किया जा रहा है और कई देशों ने कोरोना वैक्सीन बना भी ली है. यह वायरस बाकी सभी देशों की तरह अरब देशों में भी तेजी से फैला है.

एक समय तो ऐसा लगा कि अरब देश इस वायरस से उभरने लगे हैं और जिंदगी वापस नॉर्मल होने की तरफ बढ़ रही है तभी इसके दोबारा वापस आने की खबरें आने लगीं. अब जो खबर आ रही है वह सऊदी अरब से है. सऊदी अरब में 32 मस्जिदों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से ऑथोरिटीज़ ने इस तरह का कदम उठाया है. मस्जिदों को बंद करने का निर्णय इस्लामिक मामलों के मंत्रालय ने लिया है.

इस फैसले से पहले विशेष गहन निरीक्षण किया गया है जिसके नतीजों के आधार पर यह कदम उठाना पड़ा. इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने शादी के कार्यक्रमों को रोकने की नसीहत दी है, रेस्टोरेंट्स में खाने की इजाज़त भी नहीं रहेगी. आपको बता दें कि सऊदी अरब ने यूएई, अमेरिका और यूके सहित 20 देशों की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. सऊदी अरब ने 369 नए मामलों की सूचना दी है, पिछले 24 घंटों में 5 लोगों के मारे जाने की भी खबर है. अब तक सऊदी अरब में 2573 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 417 लोग गं’भीर हैं. देश में कोरोना से म’रने वालों की संख्या 6415 हो चुकी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *