सरफ़राज़ ख़ान ने किया कमाल, 605 रन बनाने के बाद हुए आउट…

मुम्बई के 22 साल के बल्लेबाज़ सरफ़राज़ ख़ान ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी से सभी का ध्यान खींचा है. उन्होंने रणजी ट्रोफ़ी टूर्नामेंट में इतनी शानदार बल्लेबाज़ी की है कि उनको लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. सरफ़राज़ पिछले दो मैचों में नाबाद रहे हैं और सौराष्ट्र के ख़िलाफ़ आउट हुए लेकिन इसके पहले अगर उनके दो मैचों को भी मिला दें तो उन्होंने 605 रन बिना आउट हुए बनाए हैं.

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में मुंबई और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे मैच की पहली पारी में मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान 78 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 126 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके व दो छक्के जड़े। इस मुकाबले से पहले यानी पिछले दो मुकाबलों में वो नाबाद रहे थे। अब पिछले दो मुकाबलों के रन और इस मैच की पहली पारी के रन को जोड़ दिया जाए तो उन्होंने अपना विकेट 605 रन बनाने के बाद गंवाया।

सरफराज खान अपनी टीम मुंबई के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम के लिए कमाल का योगदान दे रहे हैं। उन्होंने यूपी के खिलाफ मुंबई में खेले गए मुकाबले में पहले नाबाद 301 रन की पारी खेली थी। इस तिहरे शतक के ठीक बाद यानी अपने अगले ही मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ उन्होंने नाबाद 226 रन की पारी खेली। इन दो मैचों में नाबाद रहने के बाद अब सौराष्ट्र के खिलाफ मैच की पहली पारी में उन्होंने 78 रन बनाए। इस मुकाबले से पहले तक सरफराज ने अब तक अपने करियर में कुल 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 65.38 की औसत से कुल 1177 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन रहा है। इन मैचों में उन्होंने तीन शतक भी लगाए हैं।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.