विधानसभा चुनाव से एक साल पहले तेवर में आए अखिलेश यादव, अपने ही विधायक को किया निष्का’सित..

February 16, 2021 by No Comments

फिरोज़ाबाद (यूपी): फिरोजाबाद जिले में समाजवादी पार्टी के संस्थापक और मुलायम सिंह यादव के समधी सिरसागंज के सपा विधायक हरिओम यादव को पार्टी ने छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। हरिओम यादव पिछले काफी समय से पार्टी लाइन से हटकर काम कर रहे थे। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सोमवार को यह कार्रवाई की गई।

सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने यह जानकारी दी है. नरेश उत्तम पटेल ने कहा है कि फिरोजाबाद के सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक हरिओम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. हरिओम सिंह यादव के खिलाफ निष्कासन की यह कार्रवाई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर की गई है. मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार सिरसागंज विधायक हरीओम सिंह यादव पर काफी दिनों से पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप लग रहे थे।

फीरोजाबाद जिले के सपा नेताओं उनके खिलाफ एकजुट होकर पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग हाईकमान से की थी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने विधायक के बेटे विजय प्रताप को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए पहले ही पार्टी से बाहर कर दिया था। वर्तमान में हरीओम सिंह यादव को शिवपाल सिंह यादव के खेमे का माना जाता है। हरिओम यादव पिछले काफी समय से पार्टी लाइन से हटकर काम कर रहे थे। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सोमवार को यह कार्रवाई की गई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *