दोस्तों जैसा की आप सही जानते है की मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के दमदार तेज़ गेंदबाज़ के रूप में जाने जाते है मोहम्मद शमी की परफॉर्मेंस दिन प्रति दी बेहतरीन होती जा रही है मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाज़ी से पिच पर एक से बढ़कर एक कमाल दिखाए है शमी ने अपनी गेंबाज़ी की कला से कई सरे बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया है मोहम्मद शमी ने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से टीम में बने हुए है.

सेंचुरियन टेस्ट मैच में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज़ो ने बेहतरीन गेंदबाज़ी किया है जिसकी वजह से साऊथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पड़े, टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अपना शिकंजा कस लिया है. मैच के चौथे दिन टी-टाइम तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट गंवाकर 22 रन बना लिए हैं. अफ्रीकी टीम को पहला झटका एडेन मार्करम के रूप में लगा. उन्हें मोहम्मद शमी ने अपनी बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. आपको बता दें कि अफ्रिका को चौथी पारी में भारत ने 305 रन का लक्ष्य दिया था. टी-टाइम के बाद अब भी दक्षिण अफ्रीका को 283 रन बनाने हैं. फिलहाल कप्तान डीन एल्गर 9 रन और कीगन पीटरसन 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

इससे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 174 रन बनाए. पहली पारी में उसे 130 रन की बढ़त हासिल हुई थी. भारत की ओर से दूसरी पारी में विकेटकीपर और बहेतरीन रिषभ पंत ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि पहली पारी के शतकवीर केएल राहुल ने 23 रन बनाकर योगदान दिया. साउथ अफ्रीका के दिग्गज पेसर रबाडा और जानेसन ने 4-4 विकेट हासिल किये. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आये शमी ने आते ही चौका मारकर अपने तेवर दिखा दिए. हालांकि शमी दो चौके लगाने के बाद पवेलियन लौट गये.

दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी से भी कमाल करते हुए विकेट हासिल किया. मोहम्मद शमी ने अफ्रीका की पहली पारी में भी कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये थे. मोहम्मद शमी ने अफ्रीका के खिलाफ सबसे अधिक विकेट हासिल करने के मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *