समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव को हुआ कोरोना, पत्नी भी संक्रमित..

October 14, 2020 by No Comments

लखनऊ/नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश की राजनीति के दिग्गज नेता माने जाते हैं. पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम एक समय प्रधानमंत्री बनने के भी काफ़ी नज़दीक थे. जनसंख्या के मुताबिक़ भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल चुके मुलायम को समाजवादी के साथ साथ किसान नेता भी माना जाता है.

उनके कोरोना संक्रमित होने की ख़बर समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई है. बुधवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव आयी है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाख़िल किया गया है. जानकारी के मुताबिक़ उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है. समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, ‘समाजवादी पार्टी संस्थापक आदरणीय नेताजी मुलायम सिंह यादव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उपरांत चिकित्सकों की देख रेख जारी है. फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं.

उल्लेखनीय है कि साल 2016 के अंत में मुलायम की समाजवादी पार्टी में सत्ता-संघर्ष हुआ जिसमें मुलायम ने अपने भाई शिवपाल यादव का साथ दिया. कई महीनों तक चली उथल पुथल में आख़िर अखिलेश यादव ही विजेता सिद्ध हुए. शिवपाल ने बाद में प्रसपा नाम से एक पार्टी बना ली लेकिन वो अपने परिवार के क़रीब ही रहे. मुलायम का सम्मान अखिलेश और शिवपाल दोनों ही करते हैं. हालाँकि उम्र के बढ़ने के साथ अब मुलायम राजनीति के अहम फ़ैसलों से दूर ही रहते हैं. मुलायम का सम्मान अपनी पार्टी में ही नहीं बल्कि सभी दलों में होता है. उन्हें उनके समर्थक “नेता जी” के नाम से पुकारते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *