बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले अभिनेता दबंग खान उर्फ़ सलमान खान करोड़ो दिलो पर राज करते है दबंग खान यानि सलमान खान की लव लाइफ अक्सर चर्चा में रहती है सलमान खान लाखो लडकियों को अपना दीवाना बना दिया है . यही नही बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ अफेयर के चलते वो अक्सर सुर्खियों में भी रहे है और बहुत बार बात शादी तक पहुंची है लेकिन शादी हो नही पाई .सलमान खान के फैन आज भी उनकी शादी का इंतज़ार करते है . अपने फैन्स की इस इच्छा का जबाब तो सलमान खान के पास ही है कि वे शादी करेंगे या नही .सलमान खान की उम्र 55 साल हो गई है और अब सलमान खान का शादी करने का कोई इरादा नही दिखाई दे रहा है.

अगर सलमान खान को शादी नही करनी है तो सवाल यह उठता है कि कुंवारे सलमान खान आखिरकार अपनी हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति किसके हवाले करके जाएंगे. एक बार सलमान खान ने खुद इसका ख़ुलासा किया था.गौरतलब है कि सदी के महानयक अमिताभ बच्चन के बाद उनकी हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति के वारिस उनके बेटे और बॉलीवुड के अभिनेता अभिषेक बच्चन होंगे. जबकि इस मामले में सलमान खान के साथ क्या होगा. बेटा तो दूर की बात उनकी तो शादी तक नहीं हुई है. ऐसे में उनके बाद उनकी संपत्ति का वारिस कौन होगा. अभिनेता सलमान खान ने एक बार इस पर बात करते हुए कहा था कि, ‘मैं शादी करूं या नहीं करूं, मेरे जाने के बाद मेरी आधी सम्पत्ति ट्रस्ट में दान की जाएगी और अगर मैं शादी नहीं करता हूं तो मेरी पूरी सम्पत्ति ट्रस्ट के नाम कर दी जाएगी.’ इतने अरब की संपत्ति के मालिक हैं सलमान.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिलहाल अभिनेता सलमान खान के पास करीब 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं. सलमान खान हिंदी सिनेमा के साथ ही दुनिया के टॉप सबसे महंगे अभिनेताओं की सूची में भी स्थान रखते हैं. उनके पास खुद का प्राइवेट जेट भी हैं. वहीं महंगी और लग्ज़री गाड़ियों का भी उनके पास शानदार कलेक्शन है. वहीं सलमान एक फिल्म के लिए 50 से 60 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस वसूलते हैं.बता दें कि, सलमान खान बीते 33 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में उन्होंने छोटी सी भूमिका अदा की थी. इस फिल्म में हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने अहम रोल अदा किया था.

सलमान ने लीड अभिनेता के रुप में अपने करियर का आगाज साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से किया था. इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेत्री भाग्यश्री नज़र आई थीं. सलमान खान की पहली ही फिल्म ज़बरदस्त हिट रही थी और उन्हें अच्छी पहचान मिल गई थी. सूरज बड़जात्या की इस फिल्म में सलमान और भाग्यश्री के साथ अभिनेता आलोक नाथ ने भी मुख्य किरदार अदा किया था.सलमान ने अपने 33 साल के फ़िल्मी करियर में कई शानदार फ़िल्में दी है. वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्म ‘अंतिम’ है.

हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चूका है. फिल्म इस साल 26 नवंबर 2021 को रिलीज़ होने जा रही है. सलमान खान के साथ फिल्म में अहम भूमिका उनके जीजा आयुष शर्मा निभा रहे हैं. फिल्म का निर्देशन मशहूर अभिनेता और निर्देशक महेश मांजरेकर ने किया है.इसके बाद अभिनेता की फिल्म ‘टाइगर 3’ रिलीज होगी. जिसमें उनकी जोड़ी एक बार फिर से मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ देखने को मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *