मोहम्मद सिराज एक ऐसे गेंदबाज़ है जो अपनी तेज़ गेंदबाज़ी की कला से बड़े-बड़े बल्लेबजों के पसीने छुड़वा देते है अपनी गेंदबाज़ी की कला और रफ़्तार से मोहम्मद सिराज ने पिच पर गर्दा उड़ा दिया है भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ समय में अपनी गेंदबाजी से सभी को आकर्षित किया है.भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाज़ी से सभी का दिल जीत लिया है भारतीय टीम के लिए पिछले साल टेस्ट मैचों में डेब्यू करने वाले दिग्गज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज अब भारतीय टीम का एक महत्पूर्ण हिस्सा बन गए हैं.

मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को अपनी प्रतिभा से और मजबूत कर दिया है. मोहम्मद सिराज की गेंदबाज़ी और कला मैदान में देखने लायक होती है. मियां भाई मोहम्मद सिराज ने कई बड़े मौकों पर टीम इंडिया को बड़ी जीत दिलवाई है, जिसमें सिराज दुवारा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में किये गए शानदार भी प्रदर्शन शामिल है.

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मोहम्मद सिराज की धुँवाधार गेंदबाजी के मुरीद हो गए हैं. एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की जमकर तारीफ किया है तारीफ करते हुए साथ ही गेंदबाज़ी का विश्लेषण करते हुए सिराज की गेंदबाजी की बारीकियां बताई.

बैकस्टेज विद बोरिया शो में सचिन तेंदुलकर से जब मुहम्मद सिराज की गेंदबाजी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुहम्मद सिराज के पैरों में एक प्रकार की रफ़्तार है जो मुझे काफी पसंद आती है.


आप मुहम्मद सिराज के रन अप को देखिये, आप मोहम्मद सिराज के पैरों की उर्जा देखिये और वह उस किस्म के गेंदबाज हैं जिससे आपको अंदाज़ नहीं लगेगा कि वह दिन का पहला ओवर कर रहें है या आखिरी ओवर कर रहे है क्योंकि मुहम्मद सिराज बल्लेबाज के ऊपर चढ़े रहते हैं जोकि मुझे काफी पसंद है. सिराज फिलहाल टीम इंडिया के साथ अफ़्रीकी दौरे पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *