सचिन पायलट ने अब की कांग्रेस में “वापिस” आने की कोशिश, इस शर्त पर होगी..

July 18, 2020 by No Comments

जयपुर: राजस्थान के राजनीतिक घमासान अब ख़ात्मे की ओर है. इस बीच ख़बर आ रही है कि सचिन पायलट ने कांग्रेस में वापसी की कोशिश की है. इस सिलसिले में कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदम्बरम से सचिन ने बात की है. ख़बर है कि सचिन ने चिदम्बरम से बात की. इस बातचीत में सचिन ने भी वापिस आने का मन बनाया, जिस पर चिदम्बरम ने उन्हें वापिस आने का निमंत्र्ण दिया है. चिदम्बरम ने ये भी कहा कि जो भी बग़ावत आपने की उसको भुला दिया जाएगा.

चिदंबरम ने इस बात को भी स्पष्ट कर दिया है कि अब पहले जैसी स्थिति नहीं होगी. चिदम्बरम ने आश्वासन दिया है कि अगर वो पार्टी में आयेंगे तो उन्हें केन्द्रीय स्तर पर जगह दी जायेगी. दरअसल, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने सचिन पायलट से कहा था कि उनके लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं। अब खबर है कि सचिन पायलट ने खुद ही सुलह के लिए प्रयास किया है। पायलट ने देर रात पी चिदंबरम से बात की. चिदंबरम ने भी सचिन पायलट को पार्टी में वापस आने का न्योता दिया है।

सूत्रों के अनुसार, पी चिदंबरम ने सचिन पायलट से कहा कि आप पार्टी में वापस आइए। आपकी और आपके करीबी विधायकों की बगावत को क्षमा किया जाएगा। बगावत को एक बंद अध्याय के तौर पर देखा जाएगा। अभी जो भी नोटिस जारी किया गया है, उसे टेक्निकली सुलझा लिया जाएगा। हालांकि, इस बातचीत के दौरान पी चिदंबरम ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पहले जैसी स्थिति बहाल नहीं हो सकती है। आपको बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत अब खुलकर सचिन पायलट के खिलाफ खड़े हो गए हैं। ऐसे में सरकार या प्रदेश संगठन में सचिन पायलट की वापसी को लेकर संदेह बरक़रार है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *