सचिन पायलट की बग़ावत पर आया उमर अब्दुल्ला का बयान,कांग्रेस नेता की बात..

July 21, 2020 by No Comments

जयपुर/नई दिल्ली: राजस्थान के सियासी संकट के बीच जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का नाम आने के बाद अब उन्होंने अपनी तीख़ी प्रतिक्रिया दी है. असल में उनको लेकर कांग्रेस के कुछ नेताओं ने बयान दिया था कि उनको लेकर सचिन पायलट भाजपा से बात कर रहे हैं. इस सिलसिले में जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला (Omar Abdullah) ने बयान दिया है. उमर अब्‍दुल्‍ला ने एक ट्वीट जारी कर अपनी बात कही.

उन्होंने कहा कि वे ऐसे झूठे और घ’टिया आ’रोप सुनकर तंग हो गए कि राजस्थान में सचिन पायलट जो कुछ भी कर रहे हैं उसका किसी तरह से फ़ारूक़ अब्दुल्ला या उनकी रिहाई से लेना देना है. बस अब बहुत हुआ. @bhupeshbaghel मेरे वकीलों का सामना करने के लिए तैयार रहिए. उमर अब्‍दुल्‍ला में अपने ट्वीट के साथ राहुल गांधी, भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस और कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरेजवाला को भी टैग किया है. भूपेश बघेल इस समय छत्‍तीसगढ़ राज्‍य के सीएम हैं.

उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट की पत्नी सारा अब्दुल्ला हैं जो उमर अब्दुल्ला की बहन हैं. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 में परिवर्तन करने के दौरान उमर और उनके पिता फ़ारुक़ अब्‍दुल्‍ला को नज़रबंद किया गया था. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी और सचिन पायलट के बीच तल्‍खी बढ़ती जा रही है. राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज ही सचिन पायलट पर जमकर निशाना साधा है. गहलोत ने कहा,”सचिन पायलट बीजेपी के समर्थन से पिछले 6 महीनों से साजिश रच रहे थे. किसी ने भी मुझ पर विश्वास नहीं किया जब मैं कहता था कि सरकार को गिराने की साजिश चल रही है किसी को नहीं पता था कि इस तरह के निर्दोष चेहरे वाला व्यक्ति ऐसा काम करेगा.”

उन्‍होंने ज़ोर देकर कहा, ‘मैं यहाँ सब्ज़ी बेचने वाला नहीं हूँ, मैं CM-राजस्थान का CM हूं.’ अशोक गहलोत ने सचिन पायलट की कार्यशैली की तीख़ी आलोचना करते हुए कहा,”एक छोटी खबर भी नहीं पढ़ी होगी किसी ने कि पायलट साहब को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के पद से हटाना चाहिए. हम जानते थे कि वो (सचिन पायलट) निकम्मा है, नकारा है, कुछ काम नहीं कर रहा है खाली लोगों को लड़वा रहा है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *