सबसे बड़ी समस्या का मुक़ाबला करने के लिए उद्धव ठाकरे ने उठाया ये क़दम..

July 14, 2020 by No Comments

मुंंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में रोज़गार के विषय को समझते हुए एक बड़ा क़दम उठाया है. उन्होंने राज्य के लोगों के लिए ‘महाजॉब्स'(Mahajobs Portal) नामक एक पोर्टल लांच कर दिया है. महाराष्‍ट्र सरकार की योजना इस पोर्टल के जरिये कंपनियां और श्रमिकों को श्रम शक्ति और रोजगार के अवसर उपलब्‍ध कराना है. पोर्टल की शुरुआत को नियोक्ताओं और कुशल, अर्ध-कुशल और अकुशल श्रमिकों के बीच की खाई को पाटने के लिहाज से बड़ा क़दम माना जा रहा है.

राज्‍य सरकार के सामने इस समय प्रमुख चुनौती कोरोना संकट के चलते आर्थिक परेशानी से जूझ रहे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराना है. उद्धव ठाकरे सरकार ने महज़ कुछ ही महीनों में अपनी मंशा साफ़ कर दी है. सरकार ने साफ़ कर दिया है कि वो राज्य के लोगों के लिए चिंतित है. ठाकरे सरकार को कोरोना महामारी का भी अधिक सामना करना पड़ रहा है. कोरोना महामारी के चलते बड़ी संख्‍या में प्रवासी मजदूर राज्‍य से अपने गृहप्रवेश पहुंच चुके हैं.

यहां पर कोरोना केसेस की बात करें तो कोरोना केसों की संख्‍या दो लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. राज्‍य में इस समय कोरोना के दो लाख छह हजार 619 केस हैं. राज्‍य में कोरोना संक्रमण के कारएा अब तक 8822 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. राज्‍य के केसों में से 1,11740 लोग रिकवर कर चुके हैं और राज्‍य में एक्टिव केसों की संख्‍या 86057 हैं. महानगर मुंबई की बात करें तो यहां कोरोना के केसों की संख्‍या 84 हजार से ज्‍यादा पहुंच गई है. भारत में कोरोना के केसों की संख्‍या छह लाख 97 हजार के करीब पहुंच गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *