रूझान खुलते ही जदयू ने मानी हार, ‘हम कोरोना की वजह से हारे’

November 10, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: कहते हैं राजनीति अनिश्चितता का खेल है. सुबह जब बिहार चुनाव में रूझान आने शुरू हुए तो लगा कि राजद गठबंधन सरकार बना लेगा वहीं कुछ देर में स्थिति उलटी हो गई. हालाँकि अभी भी कोई बात कहना बहुत शुरू की बात है क्यूंकि अभी तक महज़ 2 ही राउंड की गिनती पूरी हुई है. सुबह जब NDA गठबंधन पीछे चल रहा था तो अचानक ही जदयू प्रवक्ता सामने आये और अपनी हार क़ुबूल कर ली.

त्यागी ने कहा कि हमें तेजस्‍वी यादव ने नहीं बल्कि प्राकृतिक आपदा ने हराया है. त्‍यागी ने कहा कि हमें प्राकृतिक आपदा ने हराया है. न तो ब्रांड नीतीश गायब हुआ है और न ही तेजस्‍वी यादव स्‍थापित हुए हैं.गौरतलब है कि बिहार से अब तक जो रुझान आए हैं, उसमें एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. मुकाबला इतना नजदीकी है कि परिणाम को लेकर कोई भी अनुमान लगाना बेहद मुश्किल हो रहा है.

केसी त्‍यागी ने कहा, ‘हम लोगों के फैसले का स्‍वागत करते हैं, हम आरजेडी या तेजस्‍वी यादव से नहीं हारे हैं, राष्‍ट्रीय आपदा से हारे हैं.’ उन्‍होंने कहा कि हम केवल कोविड-19 के कारण पीछे चल रहे हैं. हम बिहार के पिछले 70 साल की खराब हालत का परिणाम भुगत रहे हैं. ताज़ा रूझान में समीकरण बदलते नज़र आ रहे हैं. इस वक़्त जो स्थिति है वो सुबह की स्थिति से अलग है, महागठबंधन अब 107 सीटों पर नज़र आ रहा है जबकि NDA 124 सीटों के साथ बहुमत पाता दिख रहा है लेकिन ये शुरूआती रूझान हैं और आगे स्थिति अलग हो सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *