मुम्बई: इंग्लॅण्ड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में भारत ने 2-1 की बढ़त ले ली है. 10 सितम्बर से मेनचेस्टर में पाँचवाँ टेस्ट शुरू होना है और भारतीय टीम का लक्ष्य है कि वह इस टेस्ट को जीतकर सीरीज़ को शानदार तरह से जीत ले वहीं इंग्लैंड की ओर से ये कोशिश है कि किसी तरह वह इस टेस्ट को जीते और बराबरी करे.

इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी है. टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पिछले मैच के शतकवीर रोहित शर्मा अभी भी फ़िट नहीं हुए हैं. रोहित शर्मा के घुटने में चोट है जबकि चेतेश्वर पुजारा के टखने में चोट आयी थी. दोनों ही मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.

ख़बर है कि रोहित की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है लेकिन मैनेजमेंट किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता. उम्मीद है कि रोहित खेलेंगे लेकिन ऐसा तभी होगा जबकि वे पूरी तरह से ठीक हो गए हों. अगर रोहित सही समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और पृथ्वी शॉ में से किसी एक को मौका दिया जाएगा.

पुजारा की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में किसी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. बता दें कि पुजारा और रोहित शर्मा ने ही ओवल टेस्ट में भारतीय टीम को मज़बूती दी थी जिसके बाद भारत को जीत हासिल हुई. वहीं मुहम्मद शमी के बारे में ख़बर है कि वह चोट से उबर गए हैं. 10 तारीख़ से होने वाले टेस्ट में वह खेलने के लिए तैयार हैं.

शमी ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में भाग लिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘शमी फिट हैं और जब शमी फिट हैं तो वो खुद ही पसंद हो जाते हैं.’ अगर मुहम्मद शमी पांचवां टेस्ट मैच खेलेंगे तो एक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. ऐसा भी हो सकता है कि शमी को अगले टेस्ट में आराम दे दिया जाए.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.