लालू की पार्टी के साथ ही ल’ड़ेगी कांग्रेस, जानें किसको कितनी सीटें मिलेंगी..

October 2, 2020 by No Comments

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार तेज़ चल रहा है. बिहार चुनाव में दो बड़े गठबंधन पर सबकी निगाहें टिकी हैं, एक तो राजद और कांग्रेस का महागठबंधन और दूसरा NDA. माना जा रहा है कि इन्हीं दोनों गठबंधन के बीच मुख्य मुक़ाबला होगा लेकिन गठबंधनों में सीट बँटवारे को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है. अब बड़ी ख़बर महागठबंधन के साइड आ रही है. ख़बर है कि कांग्रेस और राजद के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है.

पिछले कुछ रोज़ से चल रहे विवाद को आज सुलझा लिया गया. इस चुनाव में कांग्रेस 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि सीपीआई (एमएल) को गठबंधन में 19 सीटें मिलेंगी और 10 सीटें सीपीएम और सीपीआई के खाते में आएँगी. ख़बर है कि राजद अपने कोटे में से मुकेश सैनी की पार्टी को 10 से 12 सीटें देगी. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री प्रियंका गांधी ने इस मामले में दख़ल देकर सहमति बना ली है.

कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि उनकी प्राथमिकता फ़ासीवादी भाजपा को हराना है. सूत्रों से जानकारी के मुताबिक पटना स्थित सदाकत आश्रम कार्यालय में शक्ति सिंह गोहिल समेत कई बड़े कांग्रेस नेता बंद कमरे में बैठे और सीट बंटवारे पर बातचीत भी की. इस बैठक में मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, सदानन्द सिंह औऱ कोकब कादरी भी शामिल थे. महागठबंधन में विवाद के शांत होते ही कार्यकर्ता ख़ुश नज़र आ रहे हैं. बिहार में राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता लम्बे समय से साथ थे और अलग होकर चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे. दूसरी छोटी पार्टियों को भी इस फ़ैसले ने राहत दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *