वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन का राशिद ख़ान को मिला ये ईनाम..

एकदिवसीय क्रिकेट के वर्ल्ड कप में भले ही अफ़ग़ानिस्तान की टीम कोई ख़ास उपलब्धि न हासिल कर सकी हो लेकिन जिस तरह से टीम ने क्रिकेट खेली उसके बाद टीम की तारीफ़ हो रही है. कई मुक़ाबले टीम क़रीबी अंतर से हार गई. अफ़ग़ानिस्तान ने जिस तरह भारत के ख़िलाफ़ खेल खेला उससे उसने अपने नए प्रशंसक जोड़े हैं. टीम प्रबंधन लेकिन अपनी टीम से और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था.

यही वजह है कि टीम में कुछ विशेष बदलाव किए गए हैं.अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने युवा स्पिनर राशिद खान को टीम की कप्तानी सौंपी है, वहीं टीम का उप-कप्तान असग़र अफगान को बनाया गया है। बता दें, वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले ही गुलबदीन को अफ़ग़ानिस्तान का नया कप्तान बनाया गया था। आईसीसी ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया ‘राशिद खान को प्रारूप भर में अफगानिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया है! असग़र अफगान उप-कप्तान हैं।’

Rashid Khan

बता दें, राशिद खान पहले से ही अफगानिस्तान के लिए टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें टेस्ट और वनडे में भी अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया है। अप्रैल 2019 में अफगानिस्तान ने वनडे के लिए गुलबदीन नईब और टेस्ट के लिए रहमद शाह को कप्तानी सौंपी थी। एसीबी की ट्विटर अकाउंट पर जारी जानकारी के मुताबिक, गुलबदिन नैब को वनडे, राशिद खान को टी-20 और रहमत शाह को टेस्ट क्रिकेट का कप्तान चुना गया था।

Rashid Khan

इसके अलावा राशिद को वनडे, शफीकउल्लाह शफीक को टी-20 और हशमतउल्लाह शाहिदी को टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। अफ़ग़ानिस्तान को सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है और इसमें राशिद खान कप्तानी करेंगे। इसके बाद उसे बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणिय सीरीज भी खेलनी है। यहां से वह अपने दूसरे घर भारत जाएगी जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगी।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.