राकेश टिकैत की केंद्र सरकार को दो टू’क,”…तो हम अपनी फ़सलों को ज’ला देंगे”

February 18, 2021 by No Comments

जींद. विवादित कृषि बिल के ख़िलाफ़ किसानों का आ’न्दोलन जारी है. इस बिल के ख़िलाफ़ आज किसानों ने देशभर में रेल रूट जाम किया. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार से कहा है कि वो कोई ग़लत धारणा न बनाये कि किसान फ़सल कटाई के लिए वापिस जायेंगे. टिकैत ने कहा कि अगर वे जोर देते हैं, तो हम अपनी फ़सलों को ज’ला देंगे. सरकार को ये नहीं सोचना चाहिए कि वि’रोध 2 महीने में खत्म हो जाएगा. हम फसल के साथ-साथ विरो’ध करेंगे.

टिकैत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि फसलों की कीमतें नहीं बढ़ी हैं लेकिन ईंधन की बढ़ गई हैं.उन्होंने कहा कि अगर केंद्र ने स्थिति को बर्बाद कर दिया, तो हम अपने ट्रैक्टरों को पश्चिम बंगाल में भी ले जाएंगे. किसानों को वहां भी एमएसपी भी नहीं मिल रही. कृषि बिलों के वि’रोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को किसान देशभर में रेल मार्ग जाम किया.

किसान बरसोला गांव के पास रेलवे ट्रैक पर जाकर बैठ गए. इस दौरान बड़ी संख्या में किसान इक्क्ठा हुए. महिलाएं भी इस दौरान रेलवे ट्रैकर बैठी नजर आईं. वहीं किसान रेलवे की पटरी पर बैठ कर ताश खेल रहे हैं. रस्सी बांधकर रेल मार्ग को बाधित कर दिया गया है. भारी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात है. रेलवे स्टेशन के बाहर भी भरी संख्या में जवान मौजूद हैं.

दिल्ली अंबाला मुख्य रेल मार्ग होने की वजह से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पानीपत, अंबाला, कुरुक्षेत्र, जींद, कैथल, यमुनानगर, करनाल में भी जवान तैनात हैं. किसानों ने रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफार्म पर बाकायदा दरियां बिछाकर धरना देने से लेकर लंगर और रागिनी तक की व्यवस्था की है. फिलहाल आला अधिकारियों की निगरानी में पुलिस किसानों की हर गतिविधि पर नजर रख रही है. वहीं घरौंडा सहित आसपास के क्षेत्रों से नारेबाजी करते हुए जत्थों के रूप में किसानों का रेलवे स्टेशन पर पहुंचना लगातार जारी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *