राकेश टिकैत के बयान से भाजपा परेशान, अब इस राज्य में भी किसानों का जमावड़ा..

March 13, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार पिछले साल सितंबर महीने में 3 नए कृषि वि’धेयक लाई थी, जिन पर राष्ट्रपति की मुहर लगने के बाद वो अब कानून का रूप ले चुके हैं. लेकिन किसानों की तरफ से कृषि कानून के खिलाफ आ’पत्ति जताई जा रही है. देश के किसान करीब 100 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर आन्दोलन कर रहे है. लेकिन सरकार के सामने झु’कने का किसानों का दृढ़ संकल्प क’मज़ोर होता नहीं दिखाई पड़ रहा है.

इसी बीच किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे संगठन के नेता पश्चिम बंगाल पहुंच चुके हैं. साथ ही वहां पहुंचकर वो वहां के किसानों को बीजेपी को अपना वो’ट न करने के लिए समझा रहे हैं. इसके पीछे किसान नेताओ का म’कसद भारतीय जनता पार्टी का अ’भिमान तोड़ना है. इसी वजह से किसान नेता अब बंगाल जा पहुंच रहे हैं और बीजेपी का ब’हिष्कार करने के लिए लोगों को समझा रहे हैं.

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत आज बंगाल पहुंच रहे हैं. इस दौरान वो नंदीग्राम और कोलकाता में रैली भी करेंगे. इसके अलावा कोलकाता में सुबह 11 बजे होने जा रही महापंचायत रैली में भी राकेश टिकैत हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम चार बजे नंदीग्राम से केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए कृषि का’नूनों के खिलाफ भाषण देंगे.

शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेताओं ने बंगाल के किसानों को संदेश दिया है कि वो पश्चिम बंगाल में भाजपा को वोट ना करें और पार्टी का बहिष्कार करें. बंगाल विधानसभा में 294 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चु’नाव 27 मार्च से 9 अप्रैल तक 8 चरणों में होने हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान बंगाल में ट्रैक्टर से यात्रा करेंगे. बता दें कि, शुक्रवार को आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद किसान नेताओं ने कोलकाता के रामलीला मैदान में किसानों के साथ भी बैठक की.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *