राकेश टिकैत ने मोदी सरकार को दिया जवाब,”सरकार है कहाँ?, हमें तो सात साल से..”

February 11, 2021 by No Comments

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खि’लाफ गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि केंद्र सरकार को किसानों के मुद्दे पर बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान हमारे किसान साथियों की ‘श’हादत’ हुई है. ये सरकार की जिम्मेदारी है. जब इतिहास लिखा जाएगा तो यह भी लिखा जाएगा कि यह किस ‘राजा’ के कार्यकाल के दौरान हुआ. राकेश टिकैत ने कहा-सरकार हैं कहां. हमें तो सात साल से नहीं मिल रही. उन्होंने कहा, ‘आप हमारी सरकार से बात कराइए हम तैयार हैं.

सरकार की ओर से किसानों के हित में उ’ठाए कदमों को लेकर किए गए दावों से भी टिकैत असह’मत नजर आए. उन्होंने कहा कि आधे रेट पर फसल बिक रही है. गन्ने का 12 हजार करोड़ रुपये अभी बकाया है. उन्होंने कहा कि हम आं’दोलन को ख’त्म नहीं कर रहे, कृषि कानूनों को लेकर हम सड़क पर बैठे हुए हैं. आंदोलन को ख’त्म करना सरकार की जिम्मेदारी है. लाल किले पर हुई हिं’सा के मामले में आ’रोपी दीप सिद्धू ने कहा है कि वह आपसे मिला है, इस सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा-मैं उससे कभी नहीं मिला. कभी यहां आ गया हो तो ध्यान नहीं लेकिन कभी भी बैठकर उसके साथ बातचीत नहीं हुई है.

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिं’सा के आरो’पी दीप सिद्धू इस समय दिल्ली पुलिस की गि’रफ्त में है. कुछ समय पहले राकेश टिकैत ने कहा कि किसान को सबसे प्यारी चीज जमीन है, ये उसी की ल’ड़ाई है. उन्होंने कहा, “ये क्रांति की धरती है, आप आने वाले पीढ़ी के लिए आं’दोलन करिए, सरकार मान नहीं रही, सरकार कुछ लड़कों को लाल किले ले गए. हमें इन साजिशों से बचना होगा, वो हमें तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. जाति, धर्म के बाद अब छोटा और बड़ा किसान कहकर बांट रहे हैं.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *