राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस की “जीत” को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा- भाजपा में जो नेता…

एक तरफ जहां देशभर में विधानसभा चुनाव के चलते सियासी हलचल मची हुई है वहीं कांग्रेस क्षेत्र राजस्थान में भी उपचुनाव हुए हैं। राजस्थान उपचुनाव के बाद से यह बात चर्चा में बनी हुई है कि तीनों सीटों पर कांग्रेस की ही जीत होने वाली है। अब इस मामले में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी बड़ा बयान जारी कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि राज्य में विधानसभा की 3 सीटों पर हुए उपचुनाव में उनकी पार्टी जीत हासिल करेगी। उन्होंने भाजपा पर मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकामयाब रहने का आरोप लगाया है। मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने प्रदेश मुख्यालय में कहा है कि राजस्थान में हुए उपचुनाव को लेकर मुझे लगता है कि तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी जीतने वाली है।

हम प्रचार के दौरान सरकार द्वारा किए गए कामों को जनता तक लेकर पहुंचे थे चुनाव प्रचार में जिन मंत्रियों और पदाधिकारियों की लगाई गई थी। उन्होंने मिलकर अच्छा काम किया है इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार पर निशाना भी साधा।

उन्होंने कहा कि ‘‘मुझे लगता है कि जो बिखराव और टकराव भाजपा में है, उससे भी जनता बहुत नाखुश है। ये लोग राज्य में एक सक्रिय और मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रहे। वहीं केन्द्र सरकार ने जो किया है, चाहे कृषि कानून हों या महंगाई, वह हर जगह विफल रहे हैं और जनता सारी बातों को देख रही है।’’

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मुझे इस बात का पूरा यकीन है कि हम सरकार के कामों को लेकर जनता के बीच पहुंचने में कामयाब हो पाए। इसके साथ ही सचिन पायलट ने देश में पहले कोरोना संक्रमण पर भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त देश में काफी गंभीर स्थिति बनी हुई है। इस बार कोरोना संक्रमण से दुगनी तबाही हो रही है पिछली बार देश में प्रतिदिन एक लाख मामले आ रहे थे तो लॉकडाउन था अब उसे थी उसे भी गंभीर हो चुकी है।

विधायकों की नाराजगी और सरकार के साथ तालमेल संबंधी सवाल पर पायलट ने कहा,’‘ नाराजगी की बात नहीं है.. जो व्यवहारिक, सामाजिक मुद्दे हैं, उनको हर जनप्रतिनिधि चाहे वह सरपंच, प्रधान, विधायक या मंत्री हो, समय समय पर उठाते रहते हैं… मुझे पूरा विश्वास और उम्मीद है कि जनप्रतिनिधियों ने जिन मुद्दों को उठाया था, उनपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई होनी चाहिए और मुझे लगता है कि कार्रवाई होगी भी।” (साभार- हिंदी रोल्स)

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.