राजस्थान सियासी संकट में कांग्रेस ने मारी बाज़ी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट फिर साथ..

August 10, 2020 by No Comments

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में आज जो हुआ उसने भाजपा की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. राजनीतिक घटनाक्रम इतनी तेज़ी से बदला कि कांग्रेस पार्टी अपने अन्दर हुई बग़ावत को ख़त्म करने में कामयाब हो गई. राजस्थान कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि कर दी है. कांग्रेस का कहना है कि सचिन पायलट की शिकायतों को दूर करने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है.

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सचिन पायलट की ओर से कमेटी शिकायत सुनेगी. इस मुलाकात में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी मौजूद रहीं. पायलट कैंप सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी ने हर शिकायत दूर करने का भरोसा दिया है. यह भी बताया कि अभी और भी मुलाकात होगी. सोमवार की सुबह से ही राजस्थान में सियासी हलचल तेज है. सूत्रों ने बताया था कि सचिन पायलट और अन्य बागी विधायक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात करने वाले हैं.


यह ताजा घटनाक्रम राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाए जाने के पांच दिन पहले हुआ है. जहां अशोक गहलोत अपना बहुमत साबित करने का दावा कर रहे हैं. उन्होंने अपने विरोधियों पर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराने के प्रयास का आरोप लगाया था.इस बीच एक ख़बर आ रही है कि सचिन पायलट ने इस पूरे मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘मुद्दे वैचारिक थे और उन्हें उठाना जरूरी था’. इस पूरे मामले से भाजपा को झटका लगा है. भाजपा की ओर से सरकार गिराने की कोशिश लगातार हो रही थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *