अशोक गहलोत के बयान से सियासी भू’चाल, राजस्थान में भाजपा कर रही है..

July 11, 2020 by No Comments

जयपुर: पिछले कुछ सालों में कई राज्यों में भाजपा पर आरोप लगा है कि उसने विरोधी दलों की सरकार गिराई है. मध्य प्रदेश और कर्णाटक जैसे राज्यों में ऐसा देखने को भी मिला है. अब ख़बर है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश भाजपा कर रही है. ये आरोप कोई और नहीं बल्कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगा रहे हैं. गहलोत ने शनिवार को अपने आरोप में कहा कि बीजेपी राजनीति कर रही है और मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि विधायकों को अपनी निष्ठा बदलने के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये तक की पेशकश की जा रही है.

उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि पूरा देश जाने की बीजेपी अब अपनी सारी सीमाएं पार कर रही है. वह मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.” गहलोत ने कहा, “हम विधायकों को पाला बदलने के लिए ऑफर देने की बात सुनते रहे हैं. कुछ लोगों को 15 करोड़ रुपये तक देने का वादा किया गया है और कुछ को अन्य प्रलोभन (Favours) देने की बात कही गई है. यह लगातार हो रहा है.”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार बदलने का ज़िक्र भी किया. उन्होंने कहा,”बीजेपी का असली चेहरा साल 2014 की जीत के बाद ही सामने आ गया था. पहले वो जो काम छुप कर कर रही थी अब वो खुलकर कर रहे हैं. आपने गोवा, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में यह देखा.” गहलोत ने कहा कि बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने पिछले महीने राज्यसभा चुनाव में जीतने के लिए “गुजरात में सात विधायकों को खरीदा”.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, गहलोत ने कहा,”हम कोरोनावायरस से लड़ने पर ध्यान दे रहे हैं और बीजेपी हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. वाजपेयी जी के समय में ऐसा नहीं था, लेकिन 2014 के बाद धर्म के आधार पर विभाजन हुआ है.” राज्य विधानसभा में कुल 200 विधायकों में से कांग्रेस के पास 107 विधायक और भाजपा के पास 72 विधायक हैं। राज्य के 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी कांग्रेस को है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *