E’VM के ख़ि’लाफ़ राज ठाकरे के बड़े आ’न्दोलन की घोष’णा के बीच भाजपा स’हयोगी ने दिया ये ब’यान..

August 21, 2019 by No Comments

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र नवनिर्माण से’ना जिसे मनसे के नाम से भी जाना जाता है, काफी चर्चा में है. चर्चा की पहले वजह तो ये थी कि मनसे ने कई पार्टियों के साथ मिलकर ये घोषणा की थी कि वो E’VM के ख़िला’फ़ ब’ड़ा अभि’यान चलाएगी. इसके बाद सियासी गहमागहमी तब और तेज़ हो गई जब प्रवर्तन निदेशालय ने राज ठाकरे को नोटिस भेज दिया. मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को एक मामले में जांच के सम्बन्ध में नोटिस भेजा गया है.

मनसे प्रमुख को जबसे प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस आया है तभी से उनके पक्ष में मराठी समुदाय एक जुट हो रहा है. अब जो ख़बर आ रही है उसके मुताबिक़ राज के समर्थन में उनके चचेरे भाई और शिवसे’ना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी आ गए हैं. उद्धव ठाकरे ने अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से यह कहते हुए अपना परोक्ष समर्थन जाहिर किया कि ईडी द्वारा राज ठाकरे से की जाने वाली पूछताछ में कुछ भी नहीं निकलेगा.

उद्धव ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि ईडी द्वारा उनसे (राज ठाकरे) कल की जाने वाली पूछताछ से कोई नतीजा निकलेगा.” प्रवर्तन निदेशालय के इस क़दम को पहले प्र’तिशोध का कारण बताने वाले मनसे के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के सभी लोग इस बात को जानते हैं कि इस मामले में कुछ भी नहीं है और राज ठाकरे इससे अछूते रहेंगे.

उद्धव ने यह टिप्पणी इगतपुरी से कांग्रेस विधायक निर्मला गावित के शिवसे’ना में शामिल होने के मौके पर की. ईडी ने रविवार को ठाकरे व उनके पूर्व कारोबारी सहयोगी रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसे’ना नेता मनोहर जोशी के बेटे अनमेश जोशी के साथ ही एक अन्य कारोबारी सहयोगी को नोटिस जारी किया था. इसके बाद राजनीतिक हलकों में ख.लबली मच गई थी. गौरतलब है कि ईडी ने ठाकरे को आईएलएंडएफएस से संबंधित एक धनशोधन मामले में गुरुवार को अपने कार्यालय में पेश होने को कहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *