लखनऊ: उत्तर प्रदेश में को’रोना वायरस के मामलों की संख्या अब 1184 तक पहुँच गई है. ख़बर है कि प्रदेश के रायबरेली ज़िले में ३३ नए कोरो’ना केसेस मिले हैं. इन मरीज़ों को तथा इनके कॉन्टेक्ट्स को क्वारंटाइन में रखा गया है. CDO ने 33 नए मरीज़ों की पुष्टि की है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स इस तरह का दावा कर रही हैं कि इनमें से 31 लोग ऐसे हैं जिनके तबलीग़ जमात के लोगों से कांटेक्ट थे लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है.

सरकारी सूत्रों के अनुसार इस प्रकार की कोई सूचना नहीं है और मीडिया के कुछ लोग मनगढ़ंत कहानियाँ बनाकर ख़बर लिख रहे हैं. सूत्र बता रहे हैं कि योगी सरकार इस बात को लेकर अल’र्ट है कि किसी भी मामले को धार्मिक रंग देने की कोशिश न की जाए. वहीं दिल्ली से सटे नॉएडा, ग़ाज़ियाबाद और हापुड़ ज़िलों में को’रोना मामलों के बढ़ने की ख़बर है. इस वजह से उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की चिंता बढ़ गई है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहाँ 100 कोरो’ना मरीज़ आ चुके हैं. गौररतलब है कि देश में को’रोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 18,601 तक पहुँच गई है. उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 1184 है.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि देश में अब भी 14,759 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 3,251 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है वहीं एक व्यक्ति विदेश चला गया है. कुल मामलों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. इस वायरस का सबसे अधिक क़हर महाराष्ट्र में पड़ा है. यहाँ 232 लोगों की जान कोरो’ना ने ले ली है. प्रदेश में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4203 है, इनमें वो भी शामिल हैं जो अब ठीक हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *