राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर एक पहेली के ज़रिए केंद्र सरकार को घेरा, ट्वीट कर लिखा…

July 6, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते आयें हैं। खासकर राफेल विमान सौदे की खरीद पर हुई कथित ग’ड़बड़ी को लेकर उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर नि’शाने साधे हैं। इसके अलावा कोरोना सं’क्रमण का नियंत्रण हो या फिर कोरोना की वैक्सीन फिर वो चाहे हो लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें। राहुल गांधी ने इन सभी मुद्दों पर केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए आएं हैं। राफेल विमान सौदे का विषय एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। जिसे लेकर फिर से राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को सवालों के घेरे में रखा है।

मंगलवार को राहुल गांधी ने न सिर्फ राफेल सौदे को लेकर बल्कि पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों पर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पहेली के ज़रिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। और अपने ट्वीट में लिखी लाइनों के बीच खाली जगह भी छोड़ दी। और उस खाली जगह को जनता से भरने की अपील की है। राहुल गांधी ने लिखा, ‘‘मित्रों’ वाला राफ़ेल है, टैक्स वसूली-महंगा तेल है, PSU-PSB की अंधी सेल है, सवाल करो तो जेल है, मोदी सरकार ____ है!’’

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भी राफेल दिल को लेकर भारत मे बहसबाजी जारी रह चुकी है। कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार पर राफेल डील में ग’ड़बड़ी के आ’रोप भी लगते आएं हैं। हाल ही में, फ्रांस में राफेल डील में हुई ग’ड़बड़ी की जांच शुरू होने की खबर सामने आई है। जिसके बाद भारत मे एक बार फिर से राफेल विमान सौदे का मुद्दा गरम हो गया। बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर तंज़ कस चुके हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “चोर की दाढ़ी”।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *