राहुल गांधी को स्टूडेंट ने कहा ‘सर’, राहुल ने जवाब में कहा,”मेरा नाम सर नहीं है..”

February 19, 2021 by No Comments

पुडुचेरी दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक युवा स्टूडेंट ने सर कहकर पुकारा। इस पर राहुल ने जवाब दिया कि सुनिए! मेरा नाम सर नहीं है, मेरा नाम राहुल है। भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, इसलिए मुझे राहुल ही कहें। वाकया उस वक्त का है, जब राहुल बुधवार को राज्य के एक कॉलेज के स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया।

भारतीदसन गवर्नमेंट कॉलेज के छात्रों ने इस जवाब के लिए राहुल को खूब चीयर किया। राहुल ने कहा कि आप अपने प्रिंसिपल को सर कहिए, अपने टीचर्स को सर कहिए, लेकिन मुझे आप राहुल ही कहें। इसके बाद सवाल पूछने वाली छात्रा ने भी राहुल के लिए ताली बजाई और उनसे बात की। इस बीच स्टेज पर किसी ने सलाह दी कि सर, क्या ये लोग आपको राहुल अन्ना बुला सकते हैं? राहुल बोले कि ये अच्छा है, आप मुझे राहुल अन्ना बुला सकते हैं।

पुड्‌डुचेरी दौरे पर पहुंचे राहुल एक बार फिर पिता राजीव गांधी की यादों में खो गए। जब एक स्टूडेंट्स ने उनसे सवाल किया कि लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) ने आपके पिता की जान ले ली थी, इन लोगों के बारे में आपकी क्या भावनाएं हैं? इसके जवाब में राहुल ने कहा कि मुझे किसी के प्रति गुस्सा या नफरत नहीं है। निश्चित रूप से, मैंने अपने पिता को खो दिया और वो मेरे लिए बहुत मुश्किल समय था। यह किसी के दिल को काटकर अलग करने जैसा था। मुझे काफी दुख हुआ, मुझे कोई नफरत या गुस्सा नहीं है। मैंने उन लोगों को माफ कर दिया। (साभार-सियासत)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *