राहुल गांधी की आज सूरत की अदालत में होगी पेशी, इस मामले में होंगे पेश..

June 24, 2021 by No Comments

अहमदाबाद: 2019 के लोकसभा चु’नाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक के कोलार में पहुंचे थे। जहां राहुल गांधी ने एक रैली के अंदर कथित रूप से मोदी समाज को लेकर एक बयान दिया हैं। जिसको आधार बनाकर राहुल गांधी पर मा’नहानि का के’स दर्ज करवाया गया था। गौरतलब है कि, रैली में राहुल ने कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, सबके पास मोदी सरनेम है, हर चोर का मोदी सरनेम क्यों है। गुरुवार को मानहानि के इसी केस को लेकर राहुल गांधी की गुजरात के सूरत की एक स्थानीय कोर्ट में पेशी है।

अ’दालत में पेशी होने से पहले राहुल गांधी एक ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने कहा, “अस्तित्व का पूरा रहस्य यही है कि कोई डर ना हो”। राहुल गांधी पर 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी स’माज पर दिये गए बयान को लेकर बीजेपी के गुजरात से विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खि’लाफ मा’नहानि का केस दर्ज करवाया था। उन्होंने यह आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि ‘सारे मोदी चोर हैं। इसी मामले को लेकर राहुल गांधी पर मोदी समाज का अ’पमान करने का आ’रोप लगाया गया।

जिसके बाद पूर्णेश मोदी की राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत को मानकर चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने राहुल गांधी को समन जारी किया था। आपको बता दें कि, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा के दौरान मोदी स’रनेम को लेकर टि’प्पणी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि सारे मोदी चोर हैं। जिसके बाद विधायक पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ आपीसी की 499 और 500 के तहत शि’कायत दर्ज करवाई थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *