नई दिल्ली: राजद नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “ज’ल्लाद” बताया है. राबड़ी देवी ने ये तब कहा जब पत्रकारों ने उनसे प्रियंका गांधी के एक बयान को लेकर सवाल किया.उन्होंने कहा,”उन्होंने दुर्योधन बोल कर गलत किया. दूसरी भाषा बोलनी चाहिए. वो सब तो ज’ल्लाद हैं, ज’ल्लाद. जो जज और पत्रकार को मरवा देते हैं, उठवा लेते हैं. ऐसे आदमी का मन और विचार कैसे होंगे, खूंखार होंगे.”

राबड़ी देवी ने भाजपा और जदयू दोनों पर निशाना साधा है. उन्होंने इन दोनों दलों को ‘नाले का कीड़ा’ तक बता डाला है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,”पीएम मोदी उस तरह की भाषा अपना रहे हैं. नाली के कीड़े हैं सब. जदयू और भाजपा वाले सब नाली के कीड़े हैं. पांच साल पहले 2014 में वो विकास लेकर आए थे और देश का विनाश करके जा रहे हैं.” राजद सांसद मीसा भारती ने भी इस बारे में टिपण्णी की है. मीसा भारती ने कहा है कि ये व्यक्तिगत ल’ड़ाई नहीं बल्कि राजनीतिक और वैचारिक ल’ड़ाई है.

मीसा भारती ने कहा,”बिहार के लोग हमारी विचारधारा के साथ हैं. हम लोगों के मुद्दों को उठा रहे है. हर कोई महागठबंधन के समर्थन में है. अगर आप पटना जाएंगे तो देखेंगे सड़क और बिजली का क्या हाल हो गया है. आपको पता लगेगा कि कैसा विकास हुआ है.” उन्होंने आगे कहा,”वो नागपुरिया कानून और आरएसएस के विचार को लेकर बढ़ रहे हैं. लालूजी एक नेता नहीं, एक विचार हैं. और विचार के साथ गठबंधन के सभी नेता खड़े हैं.”

आपको बता दें कि मंगल के रोज़ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि महाभारत के पात्र दुर्योधन में भी ‘ऐसा ही अहंकार था.’ भाजपा ने प्रियंका के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी. पश्चिम बंगाल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘देश के लोग तय करेंगे कि कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन है.’ कांग्रेस नेत्री ने अम्बाला की एक रैली में मोदी के उस बयान पर टिपण्णी की जिसमें मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ बताया था.

अपनी पार्टी की प्रत्याशी कुमारी शैलजा के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रियंका ने बयान दिया,”इस देश ने अहं और अहंकार को कभी माफ नहीं किया है. इतिहास इसका गवाह है, महाभारत इसका गवाह है. दुर्योधन में भी ऐसा ही अहंकार था. जब भगवान कृष्ण उसे सच्चाई दिखाने गए, उसे समझाने गए तो उसने उन्हें ही बंधक बनाने की कोशिश की.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here