बॉलीवुड के भाई जान दबंग सलमान खान क बच्चा-बच्चा जानता है सलमान खान बॉलीवुड के सबसे सुपरहिट एक्टर है जिनका सिक्का चलता है इंडस्ट्री में, सलमान खान हमेशा सुर्खियों में बने रहते है कभी अपनी रील लाइफ को लेकर तो कभी अपनी निजी ज़िन्दगी को लेकर चर्चा में रहते है बॉलीवुड के दबंग भाईजान सलमान खान हाल ही में दबंग टूर के चलते सऊदी अरब के रियाद में पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने एक कंसर्ट को किया इस कौन से होटल में लाखों की तादाद में लोग जुड़े और उन्होंने सलमान खान की परफॉर्मेंस को काफी पसंद किया। इस कंसर्ट के दौरान सलमान खान के साथ कई अन्य दिग्गज कलाकार भी मौजूद थे।

इसी बीच खबर सामने आई की सऊदी अरब सरकार द्वारा त’बलीगी ज’मात मामले में बड़ा कदम उठाया गया है। इसके बाद आप जो खबर सामने आई है वह काफी अहम है। बताया जा रहा है कि सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज की हिदायत पर मस्जिद ए हरम मक्का और मस्जिद नबी शरीफ समेत देश के तमाम मस्जिदों में और स्कूलों में इस्तेस्का की नमाज की हिदायत की गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस्तेसका की नमाज उस वक्त पढ़ी जाती है जब बारिश की कमी हो या बारिश ना हो। मिली जानकारी के अनुसार तमाम इलाकों के गवर्नर और डिप्टी गवर्नर अपने-अपने इलाको की मेन मस्जिदों में हुई इस्तेसका की नमाज में शामिल हुए। इस्तेसका की सबसे बड़ी नमाज मक्का के हरम शरीफ में हुई।

जहां पर उमरा करने आये जायरीन सहित मक्का के गवर्नर शहजादा खालिद फैसल ने भी इस्तेसका की नमाज में पढ़ी । हरम मक्की शरीफ के प्रशासन के प्रमुख शेख अब्दुल रहमान अल सुदैस ने इमामत कराई और खुतबा दिया। उन्होंने अपने खुतबा में मुसलमानों को तक़वा इख्तियार करने की तरग़ीब दी और तौबा इस्तेगफार करने को कहा।

शेख अब्दुल रहमान अल सुदैस ने कहा इस्तेगफार की कसरत खैरो बरकत का बाइस है जिसकी वजह से रिज़्क़ में बरकत और आसमान से रहमत की बारिश नाज़िल होती है। वहीं दूसरी तरफ इस्तेसका की दूसरी सबसे बड़ी जमात मस्जिद नबवी शरीफ में हुई उसमें वहां के गवर्नर शहजादा फैसल बिन सलमान नमाजियों के साथ शरीक हुए मस्जिद नबवी के इमाम और खतीब सलाह बदीर ने खुतबा दिया और नमाज की पढाई की।

उन्होंने अपने खुतबा में कहा रहमत की बारिश के लिए इस्तेसका की नमाज पढ़ना एक सुन्नत है। जिस पर हर दौर में अमल होता रहा है। उन्होंने भी मुसलमानों से अपील की वह सदका खैरात और अच्छे कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और तौबा इस्तेगफार कसरत के साथ करने की हिदायत दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *