प्रयागराज ह’त्याकां’ड पर CM योगी ने अधिकारियों को दिए स’ख़्त निर्देश,’घट’ना की..’

May 7, 2020 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के बीच क्राइम की घ’टनाओं की ख़बरों ने चिं’ता बढ़ा दी है. इसको लेकर सरकारी महक़मा भी चिंतित है.बुधवार रात प्रयागराज(Prayagraj) में हुए सामूहि’क ह’त्याकांड ने पूरे प्रदेश में हलचल मचा दी है. इस मुद्दे पर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताई है. प्रयागराज के मांडा इलाके में हुए सामूहिक ह’त्याकांड पर CM योगी ने अधिकारियों से चर्चा की. बुधवार देर रात हुए इस ह’त्याकां’ड की घ’टना पर संज्ञान लेते हुए सीएम ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने कहा है कि ज़िले के वरिष्ठ पुलि’स अधिकारी मौक़े पर पहुँचें और घ’टना की विस्तार से जाँच करें. मुख्यमंत्री ने दोषियों के ख़िलाफ़ कार्यवाई को सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए.उन्होंने इस मामले में कठोर से कठोर कार्यवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि पु’लिस के आला अधिकारी ध्यान दें कि कार्यवाई में किसी प्रकार का विलम्ब न हो.

आपको सूचना दे दें कि ज़िला प्रयागराज के मांडा इलाक़े के आंधी गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की ह’त्या कर दी गई. म’रने वालों में दम्पति और उनकी 16 साल की बेटी भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक़, मृ’तक नंदलाल यादव गांव के बाहर खेत में मकान बनाकर परिवार के साथ रहता था। हालांकि गांव में एक पुराना मकान भी है जिसमें परिवार के बाकी सदस्य रहते हैं.

बुधवार की रात नंदलाल पुत्र जोखू (50) खेत पर रखवाली करने चला गया. इस समय उसकी 45 साल की पत्नी छबीला देवी घर के दरवाज़े पर सो रही थी और 16 साल की बेटी राज दुलारी घर के अन्दर सो रही थी. रात में ह’त्यारों ने धारदार हथियारों की मदद से तीनों की ह’त्या कर दी. राज दुलारी से दु’ष्कर्म की आशं’का जताई जा रही है. उसके कपड़े अव्यवस्थित मिले हैं. मृ’तक दम्पति के दो बेटे और चार बेटियाँ हैं, मा’री गई बेटी सबसे कम उम्र की थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *