पूर्व भारतीय क्रिकेटर जडेजा की कोरोना से मौ’त

राजकोट. कोरोना की दूसरी लहर से देश परेशान है. पिछली दफ़ा की लहर से अलग इस बार कोरोना ने लगभग सभी को प्रभावित किया है. आम ओ ख़ास दोनों ही पर इस लहर ने बहुत गहरा प्रभाव छोड़ा है. इस महामारी ने कई लोगों को अपनों से अलग कर दिया. कई राज्यों में द’वाओं और ऑक्सीजन जैसी चीज़ों की कमी ने भी आम लोगों की ज़िन्दगी को मुश्किल में डाला है.

इस बीच ख़बर खेल जगत से आ रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी की कोरोना से निध’न की ख़बर है.पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए हैं. उनके नि’धन से भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं.

सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का कोविड-19 संक्रमण के कारण निध’न हो गया. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने रविवार को यह जानकारी दी. जडेजा 66 साल के थे. एससीए ने बयान में कहा कि एससीए में सभी राजेंद्र सिंह जडेजा के असामयिक नि’धन से दुखी हैं जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे.

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए रविवार तड़के उनका निध’न हो गया. जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे आलराउंडर भी थे. उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए. उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश 1536 और 104 रन भी बनाए. जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे. वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.