ड्र’ग डीलर को पक’ड़ने गई पुलि’स पर हो गया भया’नक हम’ला, शहर पर क़’ब्ज़ा करके बदमा’शों ने..

October 19, 2019 by 1 Comment

फ़िल्मों में तो हम अक्सर देखते हैं कि सड़क पर गंभी’र ल’ड़ाई हो रही है, कोई मा’फ़िया गुट पु’लिस से भी ल’ड़ जाता है और पुलि’स बच कर भाग जाती है। कुछ इसी तरह का एक वाक़या मेक्सिको में पेश आया है जहाँ असलियत में इस तरह की गं’भीर ल’ड़ाई हुई। अन्तराष्ट्रीय ड्र’ग माफ़िया को गिरफ़्तार करने पहुँची पुलि’स को कुछ इस तरह के सं’घर्ष का सामना करना पड़ा जिसकी उसे कोई भी उम्मीद नहीं थी।

उत्तर अमरीकी देश मेक्सिको में सुर’क्षा बल कुख्यात ड्र;ग डीलर के बेटे को गिरफ़्तार करने पहुँचे, अल चापो गुज़मैन के बेटे को सु’रक्षा बलों ने गिरफ़्तार तो कर लिया लेकिन उसके बाद अल चापो के गि’रोह ने बड़ा हम’ला कर दिया। ओवीडिओ गुज़मैन लोपेज़ को क्युलीकैन शहर से गिरफ़्तार किया ही था कि लोपेज़ के समर्थक अचानक ही सामने आ गए और पु’लिस पर भयान’क ह’मला कर दिया।

ये हम’ला इतना भया’नक था कि ऐसा लगा जैसे देश में गृह युद्ध छिड़ गया। जनता अपने घरों, दुकानों, दफ़्तरों में छुप गई और अल चापो के लोगों ने एक तरह से शहर पर क़’ब्ज़ा कर लिया। पुलि’स गिरफ़्तार किये गए अल चापो के बेटे को छोड़ने को तैयार हुई। सु’रक्षाबलों की इस बुरी हार पर देश के राष्ट्रपति ने सुर’क्षा बैठक बुलाई है। क्यूलीकैन को अल चापो का गढ़ समझा जाता है।

कहा जाता है कि चापो के लोग यहाँ आम ज़िन्दगी जीते हैं और जब भी कोई स्थिति आती है वो अपने गैंग की मदद को आ जाते हैं लेकिन सोमवार के रोज़ हुआ ये ह’मला अप्रत्याशित था और इसकी उम्मीद मेक्सिको सरकार ने नहीं की थी। मेक्सिको की पु’लिस पर ठीक से तैयारी न करने का आरोप लग रहा है।

One Reply to “ड्र’ग डीलर को पक’ड़ने गई पुलि’स पर हो गया भया’नक हम’ला, शहर पर क़’ब्ज़ा करके बदमा’शों ने..”

  1. Meraj Ahmed Siddiqui says:

    Nicely

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *