आज देशभर में मनाया जा रहा है आजादी का जश्न, PM मोदी समेत इन बड़ी-बड़ी हस्तियों ने दी बधाई..

August 15, 2020 by No Comments

महामा’री कोरो’ना वाय’रस के बीच आज भारत 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में 7वीं बार ऐतिहासिक लालकिले पर तिरंगा लहराया और देशवासियों को संबो’धित किया और शुभकामनाएं दी। सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर पीएम लालकिले के लाहौरी गेट पर पहुंचे थे, जिसके बाद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा सचिव डॉक्टर अजय कुमार ने उनकी अगवानी की थी। एक घंटे से ज़्यादा के अपने इस संबो’धन में पीएम मोदी ने आत्मनि’र्भर भारत, कोरो’ना वाय’रस, आतं’कवाद, महिलाओं से लेकर किसानों तक सभी का ज़िक्र किया।

पीएम मोदी ने भारतवासियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय हिन्द!” इसके अलावा देश के रा’ष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, र’क्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ कई और अन्य नेताओं ने भी इस अवसर पर बधाई दी है। फिल्म इंड’स्ट्री और क्रिकेट जगत के लोगों ने भी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की मु’बारकबाद की। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा, एआर रहमान ने ट्वीट कर बधाई दी है।

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी अपने ही अंदाज में लोगों को शुभकामनाएं दी। अक्षय ने ट्वीट कर लोगों से गरीबों और जरू’रतमंदों की मदद के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि “जिससे जितनी हो सके उतनी मदद कीजिये… बस नज़र’अंदाज़ मत कीजिये।” देश के पूर्व रा’ष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के ट्विटर हैंडल से स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी कुछ पुरानी तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिनमें वह बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि प्रणब मुखर्जी कोरो’ना वाय’रस से संक्र’मित पाए गए थे और एक अस्प’ताल में उनका इला’ज चल रहा है। वहीं भारत दुनिया की तरफ से भी आपको स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *