PM मोदी ने भाजपा CM के भाषण को बीच में रोका, कहा-‘आप कोरोना के प्रसार को..’

November 24, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट को लेकर चर्चा के दौरान आज प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को उनके भाषण के बीच में रोक दिया. PM मोदी ने कहा कि आँकड़ों पर बात करने के बजाय संकट से निपटने को लेकर सुझाव दें. मुख्यमंत्री ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के बारे में बोलते हुए कहा कि हरियाणा में कोरोना के मामलों में औसत दैनिक वृद्धि 2,000 है. इतने में ही प्रधानमंत्री ने उन्हें रोकते हुए कहा, “मनोहर जी, आंकड़े तो हमारे सामने पहले ही आ चुके हैं. आप कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने की आपकी योजना के बारे में हमें अपने विचार बताएं.”

पीएम मोदी की ये मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक थी जिसमें कोरोना से बचाव की रणनीति पर विचार किया गया. सीएम खट्टर ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा COVID-19 मामलों की तीसरी लहर देख रहा था. मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें एक सूची तैयार करने के लिए कहा गया था कि पहले किसे टीका प्रदान किया जाएगा। वैक्सीन को श्रेणी के अनुसार दिया जाएगा – स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पहले वरीयता दी जाएगी और फिर हम इसे अन्य श्रेणियों को प्रदान करेंगे”. उन्होंने बताया कि अभी तक इसको लेकर श्रेणियों के मापदंड नहीं बनाये गए हैं.
Manohar Lal Khattar
उन्होंने बताया कि उनके राज्य में एक करोड़ मास्क वितरित किए जाएंगे, मुख्यमंत्री ने कहा, गुड़गांव और फरीदाबाद सहित दिल्ली के पास जिलों में सभाओं पर प्रतिबंध की घोषणा की. पीएम की सभा में अन्य लोगों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, राजस्थान के अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, केरल के पिनारयी विजयन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *