PM मोदी की टिपण्णी पर राकेश टिकैत ने दिया बयान,”हमने कब कहा कि MSP..”

February 8, 2021 by No Comments

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साल बाद राज्यसभा को सम्बंधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में धन्यवाद भाषण दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए हम कृषि कानून लेकर आएं हैं और हमने कृषि क्षेत्र में बेहतर सुधार के लिए कदम उठाया है. पीएम मोदी ने सदन में अपने संबोधन में किसानों के आंदोलन को लेकर कहा, ‘हम सब मिल-बैठकर बात करने को तैयार हैं. मैं आज सदन से सभी को निमंत्रण देता हूं.’ पीएम ने इसके साथ ही सदन के माध्यम से किसानों को आश्वस्त किया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) जारी रहेगा. उन्होंने कहा, ‘MSP था, MSP है और MSP रहेगा. हमें भ्रम नहीं फैलाना चाहिए.’

पीएम मोदी ने आगे कहा , मंडियों को मजबूत किया जा रहा है. जिन 80 करोड़ लोगों को सस्तों में राशन दिया जाता है, वो भी जारी रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील करते हुए कहा कि आंदोलनकारियों को समझाते हुए हमें आगे बढ़ना होगा, गालियों को मेरे खाते में जाने दो लेकिन सुधारों को होने दो. पीएम मोदी ने कहा कि बुजुर्ग आंदोलन में बैठे हैं, उन्हें घर जाना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपने आंदोलन को खत्म करने की अपील की है.


पीएम मोदी के इस बयान पर अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बयान दिया की, ‘हमने कब कहा कि MSP खत्म हो रहा है. हमने कहा कि MSP पर एक कानून बनना चाहिए. अगर ऐसा कानून बनता है तो देश के सभी किसानों को इससे फायदा होगा. अभी MSP पर कोई कानून नही है और किसान ट्रेडर्स के हाथों लूट लिया जाता है’. राकेश टिकैत ने आगे कहा, भूख पर व्यापार नहीं होना चाहिए. ऐसा करने वालों को बाहर निकाल दिया जाएगा. बातचीत के अवसर पर राकेश टिकैत ने कहा कि अगर वो बातचीत करना चाहते हैं, तो हम तैयार हैं. सरकार 15 संशोधन करना चाहती है, पहले उन्हें निकाल लें और फिर आगे की बात भी कर ली जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *