जानिए क्यों पीएम मोदी की सभा में गए अंकित यादव को जमकर पी’टा गया?

इलाहाबाद-इलाहाबाद लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में जमकर हंगामा हुआ.पीएम की रैली में अंकित नाम के युवा ने रंग में भंग डाल दिया।दरअसल जब पीएम नरेंद्र मोदी भीड़ को संबोधित कर रहे थे,इसी बीच अंकित यादव काला झंडा लेकर कुर्सी पर चढ़ गया।अंकित यादव ने रैली में वो नारे लगाए जिसे भाजपा कार्यकर्त्ता सुनना नहीं चाहते थे.

पीएम मोदी ने जैसे ही बोलना शुरू किया अंकित यादव ने नारेबाजी करते हुए काला झंडा फहराना शूर कर दिया इससे गुस्साए मोदी समर्थको ने अंकित जमीन पर गिराकर जमकर पी’टा,भाजपा कार्यकर्ता उसे घेरकर पी’ट रहे थे.पुलिसवाले भीड़ के बीच घुसे और अंकित यादव को बचाते हुए उसे खींच ले गए.

पुलिसकर्मियों की बदौलत वह बच गया वरना भीड़ पीट-पीटकर शायद मार ही डालती।प्रधानमंत्री की जनसभा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे.सभा स्थल पर जाने के दौरान कई जगह चेकिंग हो रही थी.कोई काला झंडा लेकर न पहुंच जाए इसे लेकर खास निगरानी की जा रही थी.इसके बाद भी एक अंकित यादव काला झंडा छिपाकर अंदर तक पहुंच गया.मोदी शाम छह बजकर 44 मिनट पर मंच पर पहुंचे।

उन्होंने बोलना शुरू किया।मोदी कुछ देर बोले, तभी मंच के ठीक सामने अंकित प्रधान कुर्सी पर खड़ा हो गया और काला झंडा लहराने लगा.हालांकि कुछ ही सेकेंड में उसे कुर्सी से नीचे खींच लिया गया.भीड़ ने लात-घूंसों से जमकर पीटा। भीड़ उस पर टूट पड़ी।एसपीजी और पुलिसकर्मी दौड़ पड़े।भीड़ में कूदकर पुलिसवालों ने अंकित को बचाया और उसे सबसे बचाते हुए खींचकर रैली स्थल से बाहर ले गए.

हालंाकि चलते चलते वह बयानबाजी करता रहा.बोला,मैं विरोध करता हूं.वह बेरोजगारी को लेकर खफा था लेकिन हांफते हुए वह बोला, युवाओं को बेरोजगार चाहिए। मैं बस विरोध करने आया था.भाजपा वालों ने मुझे बहुत पीटा।अंकित मेजा थाना क्षेत्र के उपरोडा,सिरसा गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद यादव का बेटा है.

अंकित के पिता किसानी करते हैं.परिवार वालों का कहना है कि वह हाईस्कूल का छात्र है.उसकी उम्र 15 साल बताई जा रही है.छात्र के घरवाले किसी भी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं.घरवालों का कहना है कि अंकित तीन दिन पहले शहर में रहने वाली अपनी बुआ के घर गया था.पुलिस के पहुंचने पर ही उन्हें पता चला कि उसने काला झंडा दिखाया है.

पुलिस ने ये कहा-जहाँ इस घटना पर भाजपा के नेता हैरान है वही पुलिस ने मोदी की रैल्ली में विरोध करने वाले अंकित यादव पर कार्यवाई करने का फैसल किया है.एसएसपी अतुल शर्मा का कहना है कि पकड़े गए अंकित से पूछताछ की जा रही है.उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.