कोरोना के बढ़ते प्रको’प के बाद रेलवे ने भी जारी किया बयान,”पै’निक न हों..”

April 14, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्र’कोप देश के कई राज्यों में बढ़ रहा है। जिसके बाद इस वायरस से बचाव के मद्देनज़र कई राज्यों को सरकारों ने पाबं’दियां क’ड़ी कर दीं हैं। कुछ राज्यों में नाइट क’र्फ्यू लगा दिया गया है तो वहीं कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन तो कुछ में वीकेंड लॉकडाउन की घो’षणा की जा चुकी है।

पिछले साल लॉकडाउन होने के बाद ट्रेनों में सफर पर भी रोक लगा दी गई थी। ऐसे में अब लोगों के मन मे यह सवाल उठने लगा है कि क्या फिर से देश में ट्रेने चलना बंद हो जाएंगी। इसी सवाल के जवाब में रेलवे बोर्ड ने एक बयान जारी किया है. मध्य रेलवे ने ट्वीट कर कहा, “यात्री कृपया ध्यान दें ‘पैनिक न हों, ट्रेनें चलती रहेंगी’. लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी”.

रेलवे ने कहा कि लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है और लंबी दूरी की घोषित नियमित व स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं, ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है. वहीँ रेलवे ने यह भी कहा कि पै’निक न करे और 90 मिनट पहले ही पहुंचे। तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मा’मलों को देखते हुए सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं।

पूर्ण लॉकडाउन न लग जाये इस चिं’ता के कारण लोगों ने अपना सामान पैक करके अपने गांवों की तरफ निकलना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से स्टेशनों पर भारी भीड़ की समस्या होने लगी। इसीलिए सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है। आज से मुंबई में रेलवे स्टेशनों पर त’त्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *