पत्रकार के सवाल पर ‘आ’ग ब’बूला’ हुए नीतीश कुमार, घर से 2 किलोमीटर दूर..

January 15, 2021 by No Comments

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार के रोज़ पत्रकारों से बात करते हुए अपना आपा खो दिया. बिहार में अ’पराध की समस्या को लेकर हुए सवाल ने नीतीश को ग़ु’स्से में ला दिया और वो ऐसी बात कहने लगे जो उनके क़द के राजनेता को शायद ही सूट करे. असल में जब उनसे मंगलवार को इंडिगो एयरलाइन के एक अधिकारी की ह’त्या को लेकर सवाल पूछे जा रहे थे. उनके आवास से सिर्फ़ 2 किलोमीटर की दूरी पर ही इस वारदा’त को लेकर जब सवाल किया गया तो वो बुरी तरह भड़’क गए.

उन्होंने पत्रकार से ना’राज़ होते हुए कहा,”अगर आपके पास सबूत है तो प्लीज पुलि’स को बताइए.” मुख्यमंत्री एक कार्यक्रम में पहुँचे थे जहाँ उनसे मंगलवार को इंडिगो के मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की ह’त्या को लेकर स’वाल पूछे जाने लगे. इस पर नीतीश कुमार ग़ु’स्से में आ गए और कहने लगे,”आपके सवाल पूरी तरह से ग़लत हैं, अनुचित हैं.” उल्लेखनीय है कि रूपेश सिंह घ’टना के वक्त अपने घर के गेट के बाहर अपनी SUV में मौजूद थे, जब बाइक सवार दो लोगों ने उनकी गो’ली मा’रकर ह’त्या कर दी.

चिं’ता की बात ये भी है कि यह वारदा’त मुख्यमंत्री आवास से महज 2 किमी दूर की है, ऐसे में इसके चलते नीतीश कुमार की सरकार में का’नून व्यवस्था को गं’भीर सवाल खड़े हो रहे हैं. नीतीश कुमार इन सवालों से बु’री तरह भ’ड़के नज़र आए और कहने लगे,”इसे अ’पराध मत कहिए, एक ह’त्या हुई है. ह’त्या के पीछे हमेशा कोई वजह होती है. हमें ह’त्या की पहले वजह देखनी होगी. पुलिस इसकी जांच कर रही है.” मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘अगर आपके पास कोई सबूत है तो प्लीज बताइए…पुलिस को ऐसे हतो’त्साहित मत कीजिए. 2005 के पहले क्या होता था? उसके पहले कितना अप’राध होता था, कितनी हिं’सा होती थी…’

मज़े की बात ये है कि नीतीश कुमार 2005 से लगभग लगातार सूबे के मुख्यमंत्री हैं लेकिन वो फिर भी बिहार की पूर्व सरकारों को इसका दो’ष देना चाहते हैं. वो कहते हैं,”आप इतने महान हैं. आप किसके समर्थन में हैं? मैं आपसे सीधा पूछ रहा हूं. पति-पत्नी के अंडर में कितना अपरा’ध होता था. आप उसको हाईला’इट क्यों नहीं करते हैं?” नीतीश ने पत्रकारों पर तंज कसते हुए कहा कि वो पुलि’स प्रमुख को कॉल कर जरूर कहेंगे कि वो ह’त्या की घट’ना को लेकर सीधे पत्रकारों से इनपुट लें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *