भारतीय टीम क्रिकेट के टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। लेकिन इसके बावजूद भी फैंस में उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है। लेकिन बहुत ही जल्द क्रिकेट के दीवाने अपने पसन्दीदा खिलाड़ियों को फिर से मैदान में खेलते हुए देख पाएंगे।

खबर के मुताबिक संन्यास ले चुके खिलाडी अपने पुराने अंदाज में क्रिकेट के मैदान में फिर से छक्के छुड़ाते हुए देखे जा सकेगा। कहा जा रहा है कि लेजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें भारतीय खिलाडी को दोबारा अपनी टीम के साथ खेलते हुए देखा जाएगा। हाल ही में लेजेंड्स लीग क्रिकेट ने अपनी भारतीय टीम का एलान किया है। इसमें कुछ अफवाहों पर रोक लगाते हुए एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने शनिवार को यह स्पष्ट कर दिया है कि क्रिकेट के भगवान यानि की भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आगामी लेजेंड्स लीग का हिस्सा नहीं बनेंगे।

लेजेंस लीग क्रिकेट में 3 टीमें भाग लेने जा रही हैं जिसकी शुरुआत 20 जनवरी से होगी इसमें एक दूसरे टीमों का सामना किया जाएगा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भारतीय टीम के महान खिलाडी युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, इरफान पठान और यूसुफ पठान के साथ अन्य खिलाड़ी करेंगे। भारतीय टीम का नाम ‘द इंडिया महाराजा’ होगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग की दो अन्य टीमें शेष विश्व और एशिया एकादश (एशिया लायन्स) की है। इसके अलावा भारतीय टीम से मोहम्मद कैफ और स्टुअर्ट बिन्नी भी जुड़ने वाले हैं। वहीं एशिया लायन्स में पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे।

एशिया लायन्स की टीम में शोएब अख्तर, शोएब मलिक, मोहम्मद यूसुफ, उमर गुल तिलकरत्ने दिलशान, अजहर महमूद, उपुल थरंगा, मिस्बाह-उल-हक, मोहम्मद हफीज,शाहिद अफरीदी, सनत जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा और असगर अफगान जैसे दिग्गज खिलाड़ी दिखाई देंगे।

20 जनवरी से शुरू होने वाले लेजेंड्स लीग क्रिकेट का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। जिसमें वह अपने पसन्दीदा खिलाड़ियों को दोबारा से क्रिकेट के मैदान पर खेलता हुआ देख पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *