बंगाल की इस सीट पर टकराएँगे दो पूर्व IPS, TMC और भाजपा के बीच काँटे की ल’ड़ाई..

March 7, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: आगामी विधानसभा चु’नाव 5 राज्यों में होने जा रहे हैं. चुनाव आयोग के अनुसार 27 मार्च से मतदान की शुरुआत होगी. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में 8 चरणों में होंगे. पहला चरण 27 मार्च से शुरू होगा तो वहीं मतदान का अं’तिम चरण 29 अप्रैल को है. राज्य की 294 सीटों के लिए चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे. इस चुनाव में ममता बनर्जी ने 291 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार चुनावी मै’दान में उतारे हैं. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट पर कांटे का मुकाबला है.

क्योंकि इस सीट पर ममता बनर्जी चुनाव ल’ड़ने जा रही हैं तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट को लेकर चुनाव ल’ड़ने का ए’लान किया है. लेकिन नन्दीग्राम सीट के अलावा अब पश्चिमी मिदनापुर की डेबरा सीट पर भी कांटे का मु’काबला देखने को मिलेगा. इस सीट पर बीजेपी और टीएमसी ने दो पूर्व आईपीएस अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा है. टीएमसी ने हुमायूं कबीर को चुनाव में उतारा है तो वहीं बीजेपी की ओर से यहां पर भारती घोष को टिकट दिया गया है.

आपको बता दें कि हुमायूं कबीर चंदननगर में पुलिस आयुक्त रहते हुए काफी चर्चा में तब आये थे जब उन्होंने बीजेपी की रैली में गो,ली मारो का नारा लगाने वाले कार्यकर्ताओं को गि’रफ्तार किया था. बात अगर बीजेपी की उम्मीदवार की बात करें तो भारती घोष झारग्राम जिले की पुलिस अधिकारी रही हैं. उन्होंने 2019 में सिविल सेवा की नौकरी छोड़ दी थी. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी. फिर एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *