पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए TMC तैयार, व्हील चेयर पर बैठकर रैली करेंगी ‘दीदी’

March 12, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में चु’नाव प्रचार के दौरान कथिततौर पर घा’यल हो गईं थी. बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सीएम पर ह’मला किया. उनके साथ ध’क्का मुक्की की गई. उन्हें कु’लचने की भी कोशिश की गई जिससे बाद वो गिर पड़ीं. फिर ममता को इसके बाद नंदीग्राम से कोलकाता पहुंचाया गया.

सीएम ममता को बुधवार रात को एसएसकेएम अस्पताल पहुंचाया गया जिसके बाद 6 डॉक्टर्स की टीम की नि’गरानी में उनका इलाज चला. डॉक्टर्स के मुताबिक, उन्हें गं’भीर चोट आई है. और ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे तक नि’गरानी में रखा जाएगा. ममता की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें उनके बाएं पैर पर प्लास्टर लगा हुआ है. अब ऐसे में पूरे देश की न’ज़रें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर टिकी हुई हैं.


घा’यल ममता को अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी और टीएमसी की आगे की चुनावी र’णनीति क्या होगी इसके बारे में सभी जानना चाह रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार दोपहर को एक वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि वो 13 मार्च को पुरुलिया की रैली व्हील चेयर से करेंगी. इसके लिए ममता ने टीएमसी का’र्यकर्ताओं और लोगों से सहयोग की अपील भी की थी.

वहीं एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हा’लत में मामूली सुधार हुआ है और वे स्थिर हैं. अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, उनके बाएं पैर का एक्स-रे किया गया था जिसमें ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डि’सीज़’ के बारे में पता चला है. ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ एक तरह का गठिया रो’ग होता है. सीएम के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गं’भीर चोटें हैं.

इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी खू’न में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है, जिसके लिए दवाई दी जा रही है. ममता की अस्पताल से छुट्टी को लेकर पूछे गए सवाल पर डॉक्टर्स ने कहा कि छह डॉक्टर्स की टीम शुक्रवार सुबह उनकी स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करेगी और फै’सला करेगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *