पश्चिम बंगाल में EVM गड़बड़ी को लेकर हुई शिकायत, दिग्विजय सिंह ने कहा…

March 28, 2021 by No Comments

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान EVM को लेकर सवाल उठे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने EVM को लेकर गंभीर सवाल उठाये हैं. तृणमूल कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की है और दावा किया है कि कई जगह पर EVM में गड़बड़ी की शंका है. इस मामले में सोशल मीडिया पर भी लोगों की प्रतिक्रियाएँ देखने को मिलीं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी अपने फ़ेसबुक पेज पर इस सिलसिले में टिप्पणी की.

उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि अगर EVM में गड़बड़ी की गई है तो भाजपा पश्चिम बंगाल में 100 सीटें जीत जाएगी अगर नहीं तो ये 60 के अन्दर ही रहेगी. आपको बता दें कि पहले राउंड के मतदान के दौरान EVM धाँधली और गड़बड़ी की शिकायतें सामने आयी हैं. तृणमूल कांग्रेस ने ये दावा किया है कि वोट उनकी पार्टी को दिए जाने के बाद भी VVPAT पर भाजपा की पर्ची निकल रही है.

इस सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंदन चुनाव आयोग पहुँचा है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में कुल 294 सदस्य हैं. पहले चरण में 30 सीटों पर वोट डाले जाएँगे. समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है और पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने दोपहर में आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की है.

सीएम ममता बनर्जी की पार्टी (TMC) ने पूर्वी मिदनापुर जिले के वोटिंग परसेंट का एक स्क्रीनशॉट ट्वीट कर पूछा है, “यह क्या हो रहा है @ECISVEEP?! पांच मिनट के अंदर ही वोटिंग परसेंट अचानक आधा कैसे हो गया? क्या इसके बारे में जानकारी देंगे? यह दु:खदायी और आश्चर्यजनक है…@CEOWestBengal कृपया तुरंत इस मामले को देखें..”

टीएमसी ने एक अन्य पोस्ट में उन दावों के बारे में बात की कि लोग तृणमूल को वोट नहीं दे पा रहे हैं क्योंकि टीएमसी को वोट देने पर भी वोट बीजेपी को जाता दिख रहा है. टीएमसी ने लिखा है, “मतदाताओं द्वारा चौंकाने वाला दावा, जिसे तुरंत @ECISVEEP और @CEOWestBengal द्वारा देखा जाना चाहिए. कांथी दक्षिण विधानसभा सीट के कई मतदाताओं का आरोप है कि उन्होंने TMC के लिए मतदान किया था, लेकिन VVPAT ने उन्हें बीजेपी का सिम्बल दिखाया. यह गंभीर है! यह धृष्टता है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *